उत्तर प्रदेश

UP Assembly Election 2022: जयंत चौधरी ने कहा- सपा के साथ मिलकर लड़ेंगे, दो-तीन दिन में आ जाएगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Special Coverage Desk Editor
10 Jan 2022 10:38 AM GMT
UP Assembly Election 2022: जयंत चौधरी ने कहा- सपा के साथ मिलकर लड़ेंगे, दो-तीन दिन में आ जाएगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
x
जयंत चौधरी ने कहा कि जल्द ही सीट बंटवारे की घोषणा भी कर दी जाएगी. RLD प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि आज हमारी पार्टी की बैठक है. अखिलेश यादव के साथ अभी बैठक नहीं है. उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव हम बढ़िया से लड़ेंगे.

उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को पहले चरण की वोटिंग (Uttar Pradesh election 2022) होनी है. राष्ट्रीय लोक दल (RLD) प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि अगले 2-3 दिन में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आ जाएगी. उन्होंने कहा कि वो समाजवादी के साथ सभी सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि जल्द ही सीट बंटवारे की घोषणा भी कर दी जाएगी. RLD प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि आज हमारी पार्टी की बैठक है. अखिलेश यादव के साथ अभी बैठक नहीं है. उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव हम बढ़िया से लड़ेंगे.

खबरों के मुताबिक अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के बीच अब तक सीटों को लेकर सहमति नहीं बन पाई है. सियासी गलियारों में चर्चा है कि जयंत चौधरी इस बार किसान आंदोलन के चलते पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पार्टी को मिल रहे जनसमर्थन से इतने उत्साहित हैं कि वो अखिलेश से करीब 38 सीटें मांग रहे हैं. वहीं सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव उन्होंने गठबंधन में सबसे ज्यादा सीट देना तो चाहते हैं लेकिन वो 30-33 सीट ही देना चाहते हैं.

विधानसभा में RLD का एक भी विधायक नहीं है

दरअसल यूपी विधानसभा में फिलहाल RLD का एक भी विधायक नहीं है. 2017 में जो एक विधायक जीते भी वो बीजेपी में शामिल हो गए थे. अगर अखिलेश यादव सबसे ज्यादा सीट आरएलडी को देंगे तो ऐसा भी हो सकता है कि दूसरे सहयोगी जैसे ओपी राजभर भी ज्यादा सीटों की मांग कर सकते हैं क्योंकि उनकी पार्टी के 4 विधायक हैं. इनके अलावा उनकी पार्टी कई और छोटे-छोटे दलों के साथ भी गठबंधन कर रही है जिन्हें वो एक या दो सीट देकर शांत कर लेंगे लेकिन सबसे बड़ा सवाल RLD और सुभासपा को लेकर है.

अभी तक नहीं तय हुआ सीट शेयरिंग का फार्मूला

अखिलेश यादव ने इस बार अपने गठबंधन में 12 दलों को शामिल किया है. अब चुनाव बेहद करीब है, लेकिन अभी तक इन दलों के साथ सीट शेयरिंग का फार्मूला सामने नहीं आया है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story