झांसी

यूपी के मंत्री मनोहर लाल पंथ के एडवोकेट नाती को मारी गोली

Shiv Kumar Mishra
5 Nov 2023 12:21 PM GMT
यूपी के मंत्री मनोहर लाल पंथ के एडवोकेट नाती को मारी गोली
x
Advocate grandson of UP minister Manohar Lal Panth shot dead

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में शनिवार की रात कोतवाली थाना इलाके में राज्यमंत्री मनोहर लाल पंथ के नाती को गोली मार दी गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन उसे मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। यहां उसका इलाज जारी है। घटना की सूचना पाकर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।

प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन राज्यमंत्री मनोहर लाल पंथ के भाई मेहरबान की बेटी प्रतिभा अपने परिवार के साथ शहर कोतवाली इलाके के सूजे खां खिड़की अंदर मुहल्ले रहती है। उनका बेटा प्रवीण (34) वकालत करता है। शनिवार की रात तकरीबन नौ बजे प्रवीण अपने घर के बाहर खड़ा हुआ था। इसी दरम्यान क्षेत्र के ही एक युवक ने उस पर तमंचे से फायर झोंक दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में परिजन उसे मेडिकल कॉलेज लेकर भागे। यहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

प्रवीण की मां प्रतिभा ने बताया कि नवरात्रि में मुहल्ले में भंडारे का आयोजन किया गया था। इसी दरम्यान क्षेत्र का एक युवक वहां शराब पीकर पहुंच गया था। शराब के नशे में धुत युवक भंडारे का खाना बनाने वाले हलवाई के साथ मारपीट करने लगा। प्रवीण और मुहल्ले के अन्य लोगों ने युवक को ऐसा करने से रोका था। इस पर वह प्रवीण से रंजिश मानने लगा था। इसी रंजिश में उसने शनिवार को घटना को अंजाम दे दिया। घटना की जानकारी होने पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। वहीं, एसएसपी राजेश एस ने मेडिकल पहुंचकर घायल का हाल जाना। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें लगा दीं गईं हैं।

Next Story