झांसी

यूपी : कोरोना संक्रमित थीं पत्नी, बेटी के लिए नहीं मिली छुट्टी तो डिप्टी SP ने दिया इस्तीफा

Arun Mishra
4 May 2021 4:28 AM GMT
यूपी : कोरोना संक्रमित थीं पत्नी, बेटी के लिए नहीं मिली छुट्टी तो डिप्टी SP ने दिया इस्तीफा
x
मनीष सोनकर के पत्र में आरोप लगाया गया कि पत्नी के कोरोना संक्रमित होने के बाद उनकी 4 साल की बेटी की देखरेख के लिए घर में कोई दूसरा नहीं था.

झांसी में कोरोना संक्रमित पत्नी और 4 साल की बेटी की देखरेख के लिए छुट्टी नहीं दी गई तो सीओ सदर मनीष सोनकर ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया. डिप्टी एसपी रैंक के अधिकारी के द्वारा छुट्टी ना मिलने पर दिए गए इस्तीफे से महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं दूसरी ओर एसएसपी झांसी ने डिप्टी एसपी के इस्तीफे को उच्चाधिकारियों को भेज दिया है.

झांसी में सीओ सदर के पद पर तैनात मनीष सोनकर को अपनी कोरोना संक्रमित पत्नी व बेटी की देखरेख के लिए एसएसपी झांसी ने छुट्टी नहीं दी तो डिप्टी एसपी ने नौकरी से इस्तीफा भेज दिया. सोशल मीडिया पर वायरल मनीष सोनकर के पत्र में आरोप लगाया गया कि पत्नी के कोरोना संक्रमित होने के बाद उनकी 4 साल की बेटी की देखरेख के लिए घर में कोई दूसरा नहीं था. 1 दिन पहले आए सरकारी फॉलोवर के सहारे बेटी और पत्नी को छोड़ना उचित नहीं समझा जिसके लिए उन्होंने एसएसपी से 1 मई को ही 6 दिन की छुट्टी मांगी थी, इसके बावजूद 2,3 मई की ड्यूटी बड़ागांव मतगणना केंद्र पर लगा दी गई. 2 मई को जब छुट्टी मांगी तो एसएसपी ने फॉलोअर के सहारे पत्नी और 4 साल की बेटी को छोड़कर ड्यूटी पर आने को कहा तो उन्होंने इस्तीफा भेज दिया.

इस मसले पर जब छुट्टी नहीं देने वाले एसएसपी झांसी रोहन पी कानय से सवाल किया गया तो उन्होंने अलग ही मामला बताया. एसएसपी झांसी की मानें तो मनीष सोनकर अधिकारिक तौर पर घर में एक फॉलोवर रख सकते हैं, जबकि वह 2 फॉलोवर रखे थे. दूसरे फॉलोवर का भुगतान सरकारी खजाने से करवा रहे थे, जिस पर उनके द्वारा आपत्ति की गई और सरकारी खजाने से भुगतान को रोक दिया गया था. जिसके बाद मनीष सोनकर ने दूसरा फॉलोवर भेजने की पेशकश की. 1 फॉलोवर को चोरी करने का आरोप लगाकर हटा दिया और दूसरे भेजे गए फॉलोवर को गंदगी फैलाने की शिकायत कर हटा दिया गया. इस तरह के उनके लिए हो रहे भुगतान पर रोक के बाद से ही मनीष सोनकर ड्यूटी में हीला हवाली कर रहे थे.

2 मई को पंचायत चुनाव की मतगणना वाले दिन जब डीएम और एसएसपी झांसी मौके पर पहुंचे तो मनीष सोनकर मौके पर मौजूद नहीं थे. फोर्स भी तितर-बितर थी, जिसको देखने के बाद जब एसएसपी ने मनीष सोनकर से ड्यूटी पर आने के लिए कहा तो उन्होंने अपने हाथ से लिखे इस्तीफे की फोटो एसएसपी को वॉट्सऐप कर दी. जिसको उच्चाधिकारियों को भेज दिया गया है. वहीं, एसएसपी रोहन पी कानय का कहना है कि कार्यालय आने पर मनीष सोनकर की 6 दिन की छुट्टी को भी स्वीकृत कर दिया गया है.Live TV

Next Story