झांसी

झांसी: सपा समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष पद की प्रत्याशी पर मुकदमा दर्ज, छापेमारी

Arun Mishra
26 Jun 2021 3:04 AM GMT
झांसी: सपा समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष पद की प्रत्याशी पर मुकदमा दर्ज, छापेमारी
x
वहीं केस दर्ज होते ही पुलिस सपा पंचायत अध्यक्ष पद की प्रत्याशी की गिरफ्तारी के लिये दबिश दे रही है.

झांसी : उत्तर प्रदेश के झांसी (Jhansi) में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के नामांकन से एक दिन पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को बड़ा झटका लगा है. सपा समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष पद की प्रत्याशी आशा कमल गौतम के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है. मामला थाना कटेरा क्षेत्र का है.

क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी उमेश शुक्ला ने तहरीर देते हुए बताया है कि 21 जून को उन्होंने वंश भारत गैस एजेंसी कटेरा पर छापा मारकर 135 गैस सिलेंडरों का दुरूपयोग कर कालाबाजारी में बेचने की अनियमितता पाई थी. पुलिस ने आज 25 जून को तहरीर के आधार पर वंश भारत गैस ऐजेंसी कटेरा के संचालक कमल गौतम, दो अन्य भागीदारों के विरूद्ध धारा 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

वहीं केस दर्ज होते ही पुलिस सपा पंचायत अध्यक्ष पद की प्रत्याशी की गिरफ्तारी के लिये दबिश दे रही है. मामला दर्ज होते ही प्रभारी निरीक्षक थाना कटेरा वीरेन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में उपनिरीक्षक राजकुमार पाण्डेय ने पुलिस बल सहित आरोपी कमल गौतम की गिरफ्तारी के लिए मकान पर दबिश दी गई. इस बाबत मऊरानीपुर सर्किल के क्षेत्राधिकारी विवेक सिंह का कहना है कि जिला पूर्ति अधिकारी ने आशा कमल गौतम की गैस एजेंसी पर केस जिला पूर्ति अधिकारी की तहरीर पर दर्ज किया है.

सपा के पूर्व राज्य सभा सांसद चंद्रपाल का पलटवार

वहीं मामले में समाजवादी पार्टी ने साजिश का आरोप लगाया है. सपा के पूर्व राज्यसभा सांसद चंद्रपाल ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर सपा समर्थित प्रत्याशी की घोषणा के बाद जो कार्रवाई जिला पूर्ति विभाग, पुलिस ने की है, ये पूरी तरह से साजिश से ग्रसित है. भाजपा सत्ता का दुरुपयोग करते हुए सपाइयों पर जबरन केस दर्ज कर रही है. जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए समाजवादी पार्टी जिस प्रत्याशी को उतारा है, जीत तो उसी की होगी.

Next Story