झांसी

झांसी-कानपुर रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतरे, इन ट्रेनो के बदले गए रूट

Shiv Kumar Mishra
8 Nov 2022 8:32 AM GMT
झांसी-कानपुर रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतरे, इन ट्रेनो के बदले गए रूट
x

झांसी। मंगलवार सुबह उत्तर मध्य रेलवे के वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन झांसी के भीमसेन खंड रेलवे यार्ड में लोडेड मालगाड़ी के पांच डिब्बे सुबह साढ़े पांच बजे पटरी से उतर गए। माल गाड़ी के डिरेल होने से झांसी से मुत्करा व करारी की दिशाओं को जाने वाली अप और डाउन की सभी ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हो गया। रेलवे के मुताबिक इस घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। साथ ही सूचना मिलते ही दुर्घटना राहत गाड़ी को मौके पर भेजा गया है और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर रिस्टोरेशन के लिए पहुंच गए हैं। रिस्टोरेशन कार्य चल रहा है। जल्द ही ट्रेक पर आवागमन शुरू हो जाएगा। इस घटना से कई ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है, साथ ही झांसी आगरा जाने वाली वाली गाड़ी क्रमांक 11807 को निरस्त किया गया है।

मंगलवार सुबह झांसी रेलवे के भीमसेन खंड में मालगाड़ी बीटीपीएन निकल रही थी। सुबह करीब साढ़े पांच अचानक मालगाड़ी के 5 डिब्बे ट्रेक से उतर गए। इससे ट्रेक पर अप और डाउन रेलवे ट्रेक पर यातायात बाधित हो गया। दुर्घटना की सूचना मिलते ही झांसी से दुर्घटना राहत वाहन को मौके पर भेजा गया। साथ ही ट्रेक को रिस्टोर करने के लिए तुरंत ही वरिष्ठ अफसरों के साथ टीम को मौके पर भेजा गया। जिससे ट्रेक को ठीक कर उस पर यातायात को बहाल किया जा सके। सुबह समय 06.25 बजे आगे के हिस्से को मुस्तरा की दिशा में खींच कर घटना स्थल से हटाया गया और समय 06.40 बजे पीछे के हिस्से को खींच कर हंप लाइन में 07.05 बजे पहुंचाया गया। अप लाइन पर से 07.45 पर परिचालन प्रारंभ किया गया। पहली गाड़ी लखनऊ इंटरसिटी समय 07.45 बजे घटना स्थल से रवाना हुई । 8 को यात्रा प्रारंभ करने वाली गाड़ी संख्या–11807 वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी-आगरा गाड़ी को निरस्त किया गया है।

छह ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन

गाड़ी सं 12625 त्रिवेंद्रम-नई दिल्ली का मार्ग परिवर्तन बरास्ता महादेवखेडी- गुना-ग्वालियर, गाड़ी सं 00761 रेनिगुंटा – निज़ामुद्दीन का मार्ग परिवर्तन बरास्ता महादेवखेडी- गुना-ग्वालियर, गाड़ी सं 12803 विशाखापटनम – निज़ामुद्दीन का मार्ग परिवर्तन बरास्ता महादेवखेडी- गुना-कोटा-मथुरा, गाड़ी सं 18237 कोरबा – अमृतसर का मार्ग परिवर्तन बरास्ता महादेवखेडी- गुना–कोटा-मथुरा, गाड़ी सं 12707 तिरुपति – निज़ामुद्दीन का मार्ग परिवर्तन बरास्ता महादेवखेडी- गुना–कोटा-मथुरा, गाड़ी सं 18477 पुरी– योगनगरी ऋषिकेश का मार्ग परिवर्तन बरास्ता महादेवखेडी- गुना–कोटा-मथुरा का मार्ग परिवर्तन किया गया है।

Next Story