झांसी

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण झांसी महोत्सव को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश

Sakshi
11 Jan 2022 12:26 PM GMT
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण झांसी महोत्सव को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश
x
उत्तर प्रदेश के झांसी में कोरोना संक्रमितों की तेजी से बढ़ती संख्या के बीच मंगलवार को प्रशासन ने झांसी महोत्सव को तत्काल प्रभाव से बंद करने के निर्देश दिए।

पुरे देश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है| उत्तर प्रदेश के झांसी में कोरोना संक्रमितों की तेजी से बढ़ती संख्या के बीच मंगलवार को प्रशासन ने झांसी महोत्सव को तत्काल प्रभाव से बंद करने के निर्देश दिए। बता दें कि यहां क्राफ्ट मेला मैदान में लगभग एक महीने से चल रहा झांसी महोत्सव स्थानीय लोगों के बीच झांसी मेले के नाम से मशहूर है।

बता दें कि झांसी में यह मेला अभी 18 जनवरी तक चलना था और बड़ी संख्या में लोग मेले में आ रहे थे, जिसे नगर मज्ट्रिरेट के आदेश के बाद तुरंत बंद करा दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सांगू जी ड्रीमलैंड कंपनी इस मेले का संचालन कर रही थी। मेले में भारी भीड़ जुटने से यहां विभिन्न जिलों और दूसरे राज्यों से आकर दुकान लगाने दुकानदार बेहद खुश थे। लोग भी बढ़-चढ़ कर मेले में खरीदारी कर रहे थे लेकिन इसी बीच कोरोना संक्रमण का खतरा जोर पकड़ने लगा।

वहीं महानगर में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मेला क्षेत्र का दौरा किया और पाया कि यहां कोविड प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां उड़ायी जा रही हैं। जिसके बाद प्रशासन ने सख्त रुख अपनाते हुए मेले को तुरंत बंद कराये जाने निर्देश दिए, जिसके बाद मेला क्षेत्र को तुरंत खाली कराने का काम शुरू किया गया। जिसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए लोगों को मेला मैदान से बाहर निकाल दिया। कुछ सामाजिक संगठन और राजनीतिक दलों ने भी मेले में कोरोना नियमों का उल्लंघन होने को लेकर बंद किए जाने की मांग उठायी थी।

Next Story