झांसी

माफिया अतीक का बेटा असद और शूटर गुलाम पुलिस मुठभेड़ में मारा गया

Shiv Kumar Mishra
13 April 2023 7:43 AM GMT
माफिया अतीक का बेटा असद और शूटर गुलाम पुलिस मुठभेड़ में मारा गया
x
Mafia Atiq's son Asad killed in police encounter

Mafia Atiq's son Asad killed in police encounter: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के उमेश पाल मर्डर केस में 5 लाख का इनामिया बदमाश असद पुत्र अतीक अहमद पुलिस मुठभेड़ में मारा गया है। असद पुत्र अतीक अहमद और गुलाम पुत्र मकसूदन, दोनों प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वांछित थे और प्रत्येक पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था। झांसी में डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल के नेतृत्व में यूपीएसटीएफ टीम के साथ मुठभेड़ में ढेर हो गए। विदेशी निर्मित अत्याधुनिक हथियार बरामद भी बरामद हुए है।

अतीक अहमद के बेटे असद को यूपी एसटीएफ की टीम ने झांसी में मार गिराया है। उसके अलावा एक और बदमाश गुलाम को भी पुलिस ने ढेर कर दिया है। झांसी में यूपी एसटीएफ की यह बड़ी कार्रवाई हुई है। एसटीएफ की ओर से बताया गया कि इन लोगों की घेराबंदी हुई तो असद और गुलाब फायरिंग करने लगे। इस पर जवाबी कार्रवाई की गई, जिसमें दोनों मारे गए। यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने इस एनकाउंटर की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इन लोगों के पास से विदेश में बने हथियार बरामद किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि इन लोगों के पीछे हमारी टीम डेढ़ महीने से जुटी हुई थी और आज जाकर हमें बड़ी कामयाबी मिली है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले भी 5 मिनट के फासले से ये दोनों लोग मिस हो गए थे और चकमा देकर भाग निकले थे।

पांच लाख का था इनामी, असद के दोस्तों ने किए थे कई खुलासे

माफिया अतीक अहमद के बेटे पांच लाख के इनामी असद ने अपने चाचा अशरफ की मदद से दिल्ली में शरण ली थी। दिल्ली में वह संगम विहार कॉलोनी में छिपा था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की मदद से पकड़े गए असद के दोस्तों ने कई खुलासे किए थे।

हत्या के बाद कैसे किसे भागना तय किया था रूट

उमेश पाल हत्याकांड के बाद असद अन्य शूटर समेत नौ रास्तों से होते हुए भागे थे। साजिश में ही ये रास्ते गुड्डू मुस्लिम और माफिया अतीक अहमद के बेटे असद ने तय कर दिये थे। असद और गुड्डू ने लखनऊ, बिहार और नेपाल सीमा पर छुपने के ठिकाने भी बता दिये थे। इसके साथ ही यह भी सख्त हिदायत थी कि कोई एक दूसरे से मोबाइल पर कतई बात नहीं करेगा। हत्या में शामिल हर आरोपित को अलग-अलग रास्तों से भागना था।



Next Story