झांसी

झांसी में छापामार टीम को देख नदी में कूदे खनन माफिया

Shiv Kumar Mishra
8 Jan 2023 9:52 AM GMT
झांसी में छापामार टीम को देख नदी में कूदे खनन माफिया
x

झांसी पुलिस और प्रशासन ने अवैध खनन की सूचना पर शनिवार रात जिले के एरच घाट पर अचानक छापा मार दिया. इससे खनन का काम कर रहे लोगों में भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में 3 लोग पुलिस और खनन टीम की पकड़ से बचने के लिए नदी में कूद गए. जिनमें से एक युवक अभी लापता बताया जा रहा है. जिसकी खोजबीन की जा रही है.

दरअसल, झांसी पुलिस और जिला प्रशासन की टीम को लगातार एरच घाट पर अवैध खनन की शिकायतें मिल रही थीं. इसको लेकर एसडीएम के नेतृत्व में खनिज विभाग और थाने की पुलिस एरच घाट पर रात में छापा मारने पहुंची. छापामार टीम को देख वहां भगदड़ मच गई.

इसी दौरान पकड़ में आने से बचने के लिए तीन लोग बेतवा नदी में कूद गए. जिनमें से एक युवक नदी से बाहर नहीं निकला. लापता युवक का नाम राजबहादुर निवासी कुरौना (जिला जालौन) बताया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि सुबह तक जब राज बहादुर का कोई पता नहीं लगा तो क्षेत्रीय लोगों ने जाल लगाकर उसकी खोजबीन शुरू की. फिलहाल स्थानीय लोग स्वयं ही नदी में डूबे युवक की खोजबीन में लगे हुए हैं.

जब घटना के बारे में पुलिस से बात की गई तो बताया गया कि एसडीएम साहब के आदेश पर खनिज टीम ने छापा तो मारा था, लेकिन छापामार कार्रवाई के दौरान कोई व्यक्ति नदी में कूदे थे, इस बारे में फिलहाल कुछ कहना मुश्किल है.

जबकि स्थानीय लोगों का कहना है कि नदी में पुलिस और खनिज विभाग की टीम के डर से तीन लोग कूदे थे, जिनमें दो लोग तो बाहर आ गए थे, लेकिन एक छापामार कार्रवाई के 22 घंटे बाद भी गायब है, जिसको बिना पुलिस प्रशासन की मदद के खोजा जा रहा है.

Next Story