Archived

बुंदेलखंड में BSP को बड़ा झटका, बसपा के जाने माने नेता ने छोड़ा साथ

Vikas Kumar
29 Jan 2018 10:51 AM GMT
बुंदेलखंड में BSP को बड़ा झटका, बसपा के जाने माने नेता ने छोड़ा साथ
x
बसपा सुप्रीमो मायावती को उस समय बड़ा झटका लगा जब बुन्देलखंड में बसपा के लिए जमीन तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कद्दावर नेता और बिहार तथा झारखंड प्रभारी ने पार्टी छोड़ दी

झांसी : बसपा सुप्रीमो मायावती को उस समय बड़ा झटका लगा जब बुन्देलखंड में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के लिए जमीन तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कद्दावर नेता और बिहार तथा झारखंड प्रभारी तिलकचन्द्र अहिरवार ने पार्टी छोड़ दी है।

उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती को पत्र लिखकर उन्हें अपने फैसले के बारे मे अवगत कराया है। उनके पार्टी छोड़ने के पीछे का वास्तविक कारण अभी साफ नहीं हो पाया है। उन्होंने मायावती को लिखे पत्र में खराब स्वास्थ्य के चलते यह फैसला लेने की बात कही है। जिस कारण वह बिहार-झारखंड राज्य के प्रभारी पद समेत अन्य सभी पदों से इस्तीफा दे रहे हैं।

हालांकि, राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार अहिरवार ने बसपा का लगातार सिकुडता जनाधार, कार्यकर्ताओं का मनोबल बढाने के लिए पार्टी नेतृत्व की ओर से कोई बड़ी पहल नहीं किये जाने तथा पार्टी में स्वयं उनके अब लगभग हाशिये पर आने जैसे कारणों के चलते पार्टी छोड़ने का फैसला किया है।

बता दें बहुजन समाज पार्टी (BSP) के उदय के बाद से तिलकचन्द्र अहिरवार लगातार पार्टी में सक्रिय और एक मिशनरी कार्यकर्ता रहे हैं। उन्होंने पार्टी में लगभग 30 वर्षों तक ईमानदारी और कर्तव्य निष्ठा से सेवा करते हुए कई महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी को पूरा किया है।

Next Story