झांसी

नाबालिग बच्ची की हत्या मामले का पुलिस ने 24 घंटे में किया खुलासा, आरोपी पिता गिरफ्तार

सुजीत गुप्ता
25 Sep 2021 11:01 AM GMT
नाबालिग बच्ची की हत्या मामले का पुलिस ने 24 घंटे में किया खुलासा, आरोपी पिता गिरफ्तार
x

यूपी में झांसी के मऊरानीपुर में एक नाबालिग बच्ची की हत्या मामले का पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा करते हुए पिता को गिरफ्तार किया। कल घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस बल, फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड ने घटनास्थल को बारीकी से जांचा। इस दौरान कई एकत्र किए गए सबूत बनाए हुए प्रतीत हो रहे थे और पूरी घटना के एकमात्र चश्मदीद बच्ची के पिता पर सवाल उठा रहे थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए शनिवार को बताया कि मऊरानीपुर थानाक्षेत्र के धौर्रा गांव में शुक्रवार को हुई एक नाबालिग बच्ची की हत्या मामले में नामजद आरोपियों से पूछताछ और एकत्र किये गये सुबूतों की रोशनी में की गई सघन जांच पड़ताल में ज्ञात हुआ है कि 14 साल की बच्ची माया की हत्या उसके पिता बबलू प्रजापति ने ही की है।

मामले की सघन जांच के बाद आज जब पिता से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। बबलू ने बताया कि पिछले दस साल से उसके नजदीक गांव की एक महिला के साथ प्रेम प्रसंग थे और इस दौरान कुछ पैसे भी बबलू ने उसे दिलाए थे।

आगे संबंधों में खटास आने पर बबलू ने महिला से पैसों की मांग की तो उसने बबलू को झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी। जिसके बाद बबलू ने उसको ही फंसाने के लिए अपनी ही बेटी को मोहरा बनाया और उसकी हत्या खुद करके आरोप दो महिलाओं और सात अन्य पर लगा दिया लेकिन पूरे मामले में पुलिस ने बहुत सूझ बूझ के साथ पिता के इस कुत्सित षडयंत्र को बेनकाब किया।

सूत्रों के अनुसार बेटी बबलू के अवैध संबंधों का कहीं खुलासा न कर दे और महिला से बदला लेने के लिए उसने एक तीर से दो शिकार करने का प्रयास किया। बेटी को तो रास्ते से हटा ही दिया। साथ ही महिला और अन्य को इस मामले में फंसा भी दिया लेकिन पुलिस की पैनी निगाह के सामने उसकी शातिराना कहानी मात्र 24 घंटे के भीतर ही धराशायी हो गयी और नामजद आरोपियों को भी बड़ी राहत मिली।

आपको बता दें कि ग्राम धौर्रा निवासी बब्लू प्रजापति की कल उस समय हत्या की गई थी जब वह अपने पिता के साथ नदी से कपड़े धोकर लौट रही थी। पिता ने पड़ोस में रहने वालों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। जांच में मामला संदिग्ध पाए जाने पर जब बारीकी से पड़ताल की गई तो मालूम हुआ कि पिता ने ही बेटी को मौत के घाट उतारा है। पुलिस कप्तान ने घटना का सफल अनावरण करने वाली मऊरानीपुर पुलिस को शाबाशी दी है।

Next Story