कन्नौज

कन्नौज हिंसा मामले में अकबर, निहाल, आसिफ, इलियास, रहीम समेत 11 गिरफ्तार, दो दारोगा निलंबित

Shiv Kumar Mishra
18 July 2022 10:26 AM GMT
कन्नौज हिंसा मामले में अकबर, निहाल, आसिफ, इलियास, रहीम समेत 11 गिरफ्तार, दो दारोगा निलंबित
x

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जनपद में गत दिनों हनुमान जी के मंदिर में एक जानवर का कटा हुआ सिर फेंका गया था। जिसके बाद गांव में सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया था। इस मामले में 11 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। दो दारोगा निलंबित किए गए हैं। मौके पर भारी संख्या में पुलिस तैनात है। रविवार को कन्नौज जनपद में तैनात किए गए पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह और जिलाधिकारी शुभ्रांत शुक्ल ने कार्यभार ग्रहण किया। दोनों अधिकारियों ने गांव में जाकर मौके का निरीक्षण किया। दोनों अधिकारियों ने तालग्राम थाने में शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठक की।

इस बीच पुलिस ने हिंसा फैलाने के आरोप में अकबर, निहाल, आसिफ, इलियास, रहीम, वीरेंद्र, बृजेश, रवि, पंकज, आशाराम और उमेश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया। पुलिस का कहना है कि अभियुक्त कुछ फोटो और वीडियो को वायरल कर रहे थे जिसकी वजह से माहौल खराब हो रहा था।

उल्लेखनीय है कि कन्नौज जनपद में रसूलाबाद गांव के मंदिर में पुजारी जब पूजा करने गए तो उन्होंने देखा कि वहां पर हवन कुंड के पास जानवर का कटा हुआ सिर पड़ा हुआ था। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने जानवर का कटा हुआ सिर मौके से हटवा दिया। घटना की सूचना जैसे ही स्थानीय लोगों को हुई। आस-पास के क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया। हिन्दू संगठनों ने इस घटना को लेकर आक्रोश व्यक्त किया। सड़क पर बैठ कर प्रदर्शन किया। तनाव को देखते हुए आस-पास की दुकानें भी बंद हो गईं।

बताया जा रहा है कि मंदिर से थोड़ी दूर पर स्थित बाजार में तोड़फोड़ हुई और कुछ दुकानों में आग लगा दी गई। आक्रोशित लोगों को समझा बुझा कर वापस भेज दिया गया था मगर इसी बीच कुछ लोगों ने आगजनी की घटना कर दिया। घटना के बाद से प्रशासन का दावा है कि स्थिति नियंत्रण में है। मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी निरीक्षण कर चुके हैं। शासन और प्रशासन इस घटना पर नजर बनाए हुए है।

Next Story