कन्नौज

लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा, 5 की मौत कई घायल

Shiv Kumar Mishra
19 July 2020 4:50 AM GMT
लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा, 5 की मौत कई घायल
x
अभी तक प्रथामिक जांच में पता चला है कि बस सवार गोपालगंज बिहार निवासी विजय प्राइवेट कंपनी में काम करता है और पूर्णबंदी के बाद दिल्ली जा रहा था.

उत्तर प्रदेश से अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां लखनऊ एक्सप्रेस वे पर थाना सौरीख के क्षेत्र के इलाके में बिहार से दिल्ली जा रही बस खड़ी कार में भीषण टक्कर होने से बस कार दोनों खाई में जा गिरी बस में सवार 5 यात्रियों की मौत हो गई एवं 20 यात्री घायल हो गए घायलों को तिर्वा के राजकीय मेडिकल कॉलेज में एवं सैफई अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर रविवार को सुबह भीषण हादसा हो गया. इस सड़क दुर्घटना में 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 18 लोग घायल बताये जा रहे हैं, ये हादसा कन्नौज में हुआ है. बस और कार की भिड़ंत हुई, इसके बाद तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर डिबाइडर तोड़कर खाई में जा गिरी. इस हादसे की जानकारी पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

जबकि पुलिस के मुताबिक रविवार की सुबह लखनऊ से लुधियाना लौट रहे एसयूवी कार चालक नींद आने पर एक्सप्रेस- वे पर किनारे कार खड़ी करके आराम कर रहा था. इस बीच पीछे से आ रही निजी बस आगे खड़ी कार से टकरा गई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस और कार दोनों ही एक्सप्रेस-वे से करीब बीस फीट नीचे जा गिरी. बस बिहार से दिल्ली जा रही थी. सड़क हादसे के बाद वहां पर चीख पुकार मच गया. घटना को देखकर एक्सप्रेस वे पर कई वाहन सवार रुक गए और पुलिस को सूचना दी.

सूचना पर यूपीडा कर्मी और पुलिस पहुंचकर राहत बचाव कार्य में जुट गयी. कड़ी मशक्कत कर पुलिस ने बस में सवार घायलों को बाहर निकाला. बताया हादस के वक्त चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी थी. कार चालक भी घायल है. पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए तत्काल तिर्वां और सैफई मेडिकल कॉलेज अस्पताल भिजवाया गया, जहां दो और लोगों की मौत हो गयी है.

पुलिस का कहना है कि इस हादसे में घायल मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. अभी तक प्रथामिक जांच में पता चला है कि बस सवार गोपालगंज बिहार निवासी विजय प्राइवेट कंपनी में काम करता है और पूर्णबंदी के बाद दिल्ली जा रहा था.

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कन्नौज सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु पर अपना गहरा शोक व्यक्त किया है. साथ ही घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराये जाने के निर्देश स्थानीय प्रशासन को दिया है.

Next Story