कानपुर

प्रयागराज: बसपा विधायक राजू पाल की हत्या मामले में माफिया अतीक अहमद का भाई गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
3 July 2020 3:36 AM GMT
प्रयागराज: बसपा विधायक राजू पाल की हत्या मामले में माफिया अतीक अहमद का भाई गिरफ्तार
x

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अहमदाबाद जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के भाई खलीम खान उर्फ अशरफ को प्रयागराज पुलिस ने गिरफ्तार किया है. अशरफ को पूर्व सांसद और बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है. अशरफ के ऊपर एक लाख का इनाम भी रखा हुआ था.

बता दें बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड में पूर्व विधायक अशरफ आरोपी था और वह 2017 से फरार चल रहा था. इसके अलावा झलवा में सूरज कली और सीमेंट कारोबारी की हत्या के प्रयास में भी पुलिस को अशरफ तलाश थी. कोर्ट के आदेश पर अशरफ की संपत्ति की कुर्की चार बार हो चुकी है.

2016 में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को जांच सौंपने के दिए थे आदेश

राजू पाल की पत्नी पूजा ने इलाहाबाद के धूमनगंज थाने में अतीक और उसके भाई अशरफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने इस मामले की जांच में अतीक, अशरफ तथा 9 अन्य लोगों के खिलाफ जांच रिपोर्ट दाखिल की थी. बाद में 12 दिसंबर 2008 को प्रकरण की तफ्तीश सीबीसीआईडी के हवाले कर दी गई. सीबीसीआईडी ने तीन पूरक आरोपपत्र दाखिल किए, लेकिन उनमें से किसी में भी अतीक और अशरफ का नाम शामिल नहीं था. पूजा की याचिका पर उच्चतम न्यायालय ने 22 जनवरी 2016 को राजू पाल हत्याकांड की जांच सीबीआई को सौंपने के आदेश दिए थे.

Next Story