कानपुर

कानपुर के कार्डियोलॉजी अस्पताल की बिल्डिंग मे आग से हड़कंप, दो की मौत

Shiv Kumar Mishra
28 March 2021 5:36 AM GMT
कानपुर के कार्डियोलॉजी अस्पताल की बिल्डिंग मे आग से हड़कंप, दो की मौत
x

कानपुर के कार्डियोलॉजी अस्पताल की बिल्डिंग में अचानक भीषण आग लगने से भगदड़ मच गई। आग कार्डियोलॉजी अस्पताल के आईसीयू विभाग के फर्स्ट फ्लोर में लगी। आनन-फानन में मरीजों को बेड समेत बाहर निकाला गया। हॉस्पिटल के अंदर काफी मरीज़ फ़से हैं। इस हादसे में अब तक दो लोंगों की मौत हो चुकी है।

मौके पर पहुंच कई दमकल गाड़िया राहत कार्य में लगी हैं। मरीज़ो का इलाज अस्पताल के बाहर सड़क किनारे चल रहा हैं। इस हादसे में हमीरपुर निवासी एक मरीज की मौत हो गई। मरीज़ो का कहना हैं कि हॉस्पिटल में अग्निशमन की कोई सुविधा नहीं थी। बुजुर्ग हार्ट पेशेंट और एक महिला की मौत की खबर मिली है। फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी।

कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण के मुताबिक स्थानीय पुलिस व दमकल टीम मौके पर मौजूद है,आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। अस्पताल में भर्ती १४० मरीज सुरक्षित निकले जा चुके है.

सीएम योगी ने कानपुर की आग दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए। जिला प्रशासन को निर्देश दिए घायलों का समुचित इलाज की व्यवस्था करने के साथ घटना की जांच के लिए उच्च स्तरीय समिति गठित कर संपूर्ण तथ्यों की जाँच के आदेश दिए। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने को कहा।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story