कानपुर

कानपूर में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगों ने की 3 करोड़ की ठगी

Sakshi
11 Jan 2022 3:11 PM GMT
कानपूर में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगों ने की 3 करोड़ की ठगी
x
डिफेंस, रेलवे, सीबीआई, सचिवालय आदि विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर 90 युवाओं से तीन करोड़ रुपये की ठगी की गई।

उत्तर प्रदेश के के कानपुर में केंद्र सरकार के संस्थानों में नौकरी दिलाने का झांसा देकर बेरोजगार युवाओं को ठगने वाले गैंग का क्राइम ब्रांच ने भंडाफोड़ किया है। डिफेंस, रेलवे, सीबीआई, सचिवालय आदि विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर 90 युवाओं से तीन करोड़ रुपये की ठगी की गई। छह आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके पास से फर्जी सरकारी मोहरें और ऑफर लेटर बरामद किया गया है। चकेरी निवासी प्रिया निषाद ने शिकायत दर्ज कराई थी कि स्वरूप नगर निवासी अंकुर वर्मा ने जुलाई 2020 में रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर चार लाख रुपये लिए थे। आई कार्ड व ज्वाइनिंग लेटर भी दिया था।

साथ ही अंकुर ने प्रिया को कहा था कि कोरोना खत्म होने के बाद ज्वाइनिंग हो जाएगी। शिकायत में प्रिया ने बताया कि जब वह नॉर्थ सेंट्रल रेलवे में ज्वाइन करने पहुंची तो मामला फर्जी निकला। चकेरी में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद मामला क्राइम ब्रांच के पास पहुंचा। पता चला कि गिरोह सी और डी कैटेगरी की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर रहा था, जिसमें हर क्लाइंट से वह 3-4 लाख रुपये तक की ठगी को अंजाम देते थे। गिरोह आर्मी, नेवी, एयरफोर्स, सचिवालय, रेलवे, सीबीआई, पुलिस, ऑर्डिनेंस जैसे विभागों में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी कर रहे था। चपरासी से लेकर सुपरवाइजर तक तीन लाख से चार लाख रुपये तक के रेट तय कर रखे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल ने बताया कि सचिवालय में इन्हें अंदर घुसाने वाले व्यक्ति के अलावा कुछ और सरकारी विभागों में इनके मददगार लोगों के बारे में जानकारी मिली है। उन्हें चिह्नत किया जा रहा है। उन्हें भी आरोपित बनाया जाएगा।

Next Story