कानपुर

अजब-गजब मुद्रा में कराई जा रही है प्रार्थना वीडियो वायरल होने पर जिलाधिकारी ने मामले को संज्ञान में लिया दिए जांच के आदेश।

Desk Editor
10 Sep 2022 4:54 AM GMT
अजब-गजब मुद्रा में कराई जा रही है प्रार्थना वीडियो वायरल होने पर जिलाधिकारी ने मामले को संज्ञान में लिया दिए जांच के आदेश।
x

सरकार सर्व शिक्षा अभियान के तहत करोड़ों-अरबों रुपए खर्च कर गरीब बच्चों को शिक्षित बनाने का भरसक प्रयास कर रही है। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही तस्वीरें बयां कर रही हैं किस तरह लापरवाह शिक्षक शिक्षिकाएं देश के भविष्य नौनिहाल छात्र-छात्राओं को ऐसी शिक्षा दे रहे हैं। कि प्रार्थना सभा में हाथ जोड़ने के बजाये अजब-गजब तरीके से अध्यापक सहित छात्र प्रार्थना कर रहे हैं। यह मामला है कानपुर देहात की भोगनीपुर तहसील अंतर्गत अमरौधा ब्लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय का जोकि वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह नौनिहालों को शिक्षा के मंदिर में क्या सिखाया जा रहा है ?

बताते चलें अमरौधा ब्लाक के चांदापुर गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय सविलियन में प्रार्थना का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें बच्चे व सभी शिक्षक अजब - गजब तरीके से प्रार्थना सभा में खड़े हैं। वीडियो वायरल होने पर लोगों ने आरोप लगाया कि जिस प्रार्थना में बचपन से हाथ जोड़कर लोग खड़े होते रहे है ,उसे कुछ धर्म विशेष के शिक्षक बदल रहे हैं। वही मामला अधिकारियों के संज्ञान में आने पर जिलाअधिकारी नेहा जैन ने बीएसए को जांच के आदेश दिए हैं।

चांदापुर संविलियन विद्यालय में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक दोनों ही एक ही परिसर में हैं और यहां पर मुस्लिम शिक्षक भी बच्चों को पढ़ाते हैं। इस विद्यालय का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें इतनी शक्ति हमें देना दाता प्रार्थना चल रही है,और हेड मास्टर मो. एजाज, शिक्षक, शिक्षिकाएं व सभी बच्चे अजब-गजब मुद्रा में हाथ बांधे खड़े हैं।

पूरी प्रार्थना के दौरान इसी स्थिति में एक दो शिक्षक को छोड़कर सभी एक अलग मुद्रा में खड़े हैं। जब वायरल वीडियो अधिकारियों के संज्ञान में आया तब जिलाधिकारी नेहा जैन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बीएसए को जांच के आदेश दिए । वही लोगों ने वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहां कि ऐसी प्रार्थना तो पहली बार देख रहे हैं। यह एक वायरल वीडियो है

Next Story