कानपुर

जानें क्या है मामला, सील हुआ कानपुर का सबसे बड़ा जेड स्क्वायर मॉल

सुजीत गुप्ता
25 Aug 2021 6:35 AM GMT
जानें क्या है मामला, सील हुआ कानपुर का सबसे बड़ा जेड स्क्वायर मॉल
x

कानपुर। यूपी के कानपुर जिले में सबसे बड़े मॉल जेड स्क्वायर मॉल पर प्रशासन ने कार्रवाई की है. नगर निगम की टीम ने बड़ा चौराहा स्थित जेड स्क्वायर मॉल को सील कर दिया है.भारी संख्या में पुलिस फोर्स और प्रवर्तन दल के जवानों की मौजूदगी में अफसरों ने यह कार्रवाई की।

नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन के आदेश पर सुबह 8 बजे ही अपर नगर आयुक्त अरविंद राय, रोली गुप्ता और प्रवर्तन अधिकारी कर्नल आलोक नारायण पूरे दल-बल संग पहुंचे। मेन गेट को पहले सील किया गया। भीतर मौजूद कर्मचारी बाहर निकाले गए फिर सारे गेट ताले लगाकर सील कर दिए गए।

अरविंद राय ने बताया कि सिर्फ गेट नंबर दो का छोटा गेट पार्किंग में खड़ी बाइक को निकालने के लिए खुला रखा गया है। इससे पहले जनवरी में महापौर प्रमिला पाण्डेय के नेतृत्व में इसमें ताला लगाया गया था मगर मौके पर ही 1 करोड़ का चेक मॉल प्रबंध तंत्र द्वारा सौंपे जाने के बाद खोल दिया गया था। तब मॉल संचालकों ने सारा भुगतान करने को कहा था मगर किया नहीं। अपर नगर आयुक्त कहते हसीन कि नगर निगम ने फिर से मॉल को नोटिस दिया लेकिन भुगतान नहीं किया तो यह कार्रवाई की गई। बताते चलें कि यह मामला लंबे समय तक हाई कोर्ट में भी चला है।

जानें क्या है मामला

जेड स्क्वायर मॉल बड़ा चौराहे पर 9 लॉख वर्ग फुट में बना हुआ है। इस पर नगर निगम द्वारा लगाए गए हाउस टैक्स के मद में 14 करोड़ से ज्यादा बकाया है, वहीं जलकल के सीवेज और वाटर टैक्स के मद में लगभग 15 करोड़ बकाया है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story