कानपुर

उत्तर प्रदेश: कानपुर-भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस के टॉयलेट में हुआ ब्लास्ट

Special Coverage News
20 Feb 2019 5:38 PM GMT
उत्तर प्रदेश: कानपुर-भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस के टॉयलेट में हुआ ब्लास्ट
x
#WATCH A low-intensity blast took place in a toilet of a general coach of Kanpur-Bhiwani Kalindi Express near Barrajpur station (near Kanpur) at around 7.10 pm, today. Prima facie, it appears to be a blast of explosive. There are no injuries or casualties.


नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में शाम को कानपुर-भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे के टॉयलेट में ब्लास्ट हुआ है। शुरुआती जानकारी के अनुसार ब्लास्ट में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

रेल मंत्रालय के मुताबिक, ब्लास्ट करीब शाम 7 बजकर 10 पर बरराजपुर स्टेशन (कानपुर) के पास हुआ। यह लो-इंटेंसिटी का ब्लास्ट था। पहली नजर में यह विस्फोटक से हुआ ब्लास्ट प्रतीत होता है।



ब्लास्ट के बाद नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ट्रेन में विस्फोट की सूचना के बाद कानपुर से पुलिस टीम जांच के लिए मौके पर भेजी गई है।


अभी तक मामला संदिग्ध बताया जा रहा है। अधिकारी जांच में जुटे हैं। पुलिस को अभी तक एक बोरी मिली है जिसे कब्जे में ले लिया है। जांच में जुटे अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं। आपको बता दें कि कालिंदी एक्सप्रेस शिवराजपुर स्टेशन पर शाम करीब 7.20 बजे पहुंची थी। ताजा जानकारी के अनुसार एटीएस अफसर मौके पर पहुंच रहे हैं।

बताया जा रहा है कि कम तीव्रता का ब्लास्ट था। अधिकारी बम निरोधक दस्ते, फोरेंसिक, एटीएस के पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं। ट्रेन कानपुर और कन्नौज के बीच बर्राजपुर स्टेशन पर खड़ी है। पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार मिश्रा ने वायरलेस पर सूचना दी कि जिन थाना क्षेत्रों में रेलवे स्टेशन है, वहां सभी थाना प्रभारी स्टेशन के आसपास गश्त बढ़ा दें। सभी थाना प्रभारी वहां का निरीक्षण भी करें।

गार्ड कोच से पहले वाली जनरल बोगी के शौचालय के पास बने बैटरी बैकअप में धमाका हुआ है। सीनियर डिवीजनल सिक्योरिटी कमिश्नर का कहना है कि प्रथम दृष्टया माना जा रहा है कि किसी ने पटाखा रखा था जिसके चलते विस्फोट हुआ है। एटीएस जांच के बाद ही सही जानकारी होगी कि पटाखा था या बम विस्फोट। कोई हताहत नहीं हुआ है। पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। पूरी जांच-पड़ताल के बाद ही कालिंदी एक्सप्रेस को भिवानी के लिए रवाना किया जाएगा।

Next Story