कानपुर

Encounter Specialist Ajay Pal Sharma: कानपुर हिंसा पर सीएम योगी नाराज, इनकाउंटर स्पेशलिस्ट अजय पाल शर्मा को सौंपी कमान, मचा हड़कंप

Shiv Kumar Mishra
4 Jun 2022 5:41 AM GMT
encounter specialist Ajay Pal Sharma
x

 encounter specialist Ajay Pal Sharma

encounter specialist Ajay Pal Sharma: कानपुर। बाजाद बंद को लेकर कानपुर के कुछ क्षेत्रों में विवाद इतना बढ़ गया कि दो समुदायों में जमकर पत्थरबाजी हुई। शुक्रवार को ही पत्थरबाजी के बाद पुलिस ने मोर्चा संभाला। आंसू गैस तक छोड़ने पर उसके बाद शनिवार की सुबह स्थिति सामान्य बताई जा रही है।

घटना को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में इंकाऊटर स्पेशलिस्ट रहे आईपीएस डॉ अजयपाल शर्मा को कानुपर की कानून व्यवस्था को संभालने के लिए भेजा है। उनके नाम से ही हड़कंप मच जाता है। इससे पहले उन पर सरकार ने एक बार और भरोसा जताया था जब किसान कुचलने के बाद लखीमपुर खीरी में काले बादल छाए हुए थे तब भी उन्हे सुरक्षा की कमान सौंपी गई थी। इस समय डायल 112 के एसपी का पद पर तैनात है। जबकि हाथरस , शामली , नोएडा , रामपुर समेत कई जिलों की कमान संभाल चुके है।

कानपुर हिंसा मामले पर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने कहा कि अभी स्थिति सामान्य है, सभी जगह पर सुरक्षाबल तैनात हैं। 3 FIR दर्ज़ हैं जिसमें 36 लोगों की पहचान हो चुकी है अभी भी हमारे पास बरामद फोटोज से अन्य लोगों की पहचान की जा रही है और उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है।जल्द ही सभी साजिशकरता और मौके पर मौजूद लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी और उनकी प्रॉपर्टी जब्त की जाएगी। NSA के तहत कार्रवाई होगी ताकि माहौल खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

सरकार हुई नाराज

कानपुर में शुक्रवार को नमाज के बाद हुए बवाल पर योगी सरकार ने सख्त रुख अपनाया है। योगी ने आरोपियों पर रासुका लगाने, गैंगस्टर के तहत कार्रवाई करने और उनकी संपत्ति जब्त करने की बात कही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा देश की संपत्ति को नुकसान पहुचाने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। ज्ञात हो कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की अगवानी के लिए शहर में ही थे।

चकेरी एयरपोर्ट पर उन्होंने मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र, अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और डीजीपी डीएस चौहान से घटना की जानकारी ली और आरोपियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए। उन्होंने आरोपियों की संपत्ति जब्त कर रासुका के तहत कार्रवाई करने को भी अधिकारियों को आदेश दिया ताकि भविष्य में कोई इस तरह की हरकत करने के बारे में सोच भी न सके।

मालूम हो कि पैगंबर मोहम्मद साहब पर भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा की गई टिप्पणी के बाद शुक्रवार को दोपहर में नमाज के बाद नई सड़क पर वर्ग विशेष के लोगों ने बाजार बंद कराने को लेकर जमकर पथराव, तोड़फोड़, फायरिंग, बमबाजी की थी। जवाब में दूसरे पक्ष ने भी पथराव किया था। इसमें कई लोग जख्मी भी हो गए थे। पुलिस ने 40 नामजद और एक हजार अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। इनमें से 35 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Next Story