कानपुर

यूपी में चौकानें वाला मामला : 20 लाख रुपये के लिए बहु की हत्या? दारोगा और उसका बेटा गिरफ्तार

Arun Mishra
3 March 2022 6:03 AM GMT
यूपी में चौकानें वाला मामला : 20 लाख रुपये के लिए बहु की हत्या? दारोगा और उसका बेटा गिरफ्तार
x
लड़की के परिजनों ने 40 लाख की शादी की थी, लेकिन इसके बावजूद दारोगा का परिवार 20 लाख रुपये की और मांग कर रहा था!!

कानपुर में अपनी बहु की हत्या के आरोप में एक दारोगा और उसके बेटे को गिरफ्तार किया गया है. इन दोनों पर दहेज के लिए बहु की हत्या का आरोप है. दरअसल, कानपुर के रहने वाले दारोगा अरुण सिंह इस समय औरैया में तैनात हैं. 22 दिसंबर 2020 को उनके बेटे आदर्श सिंह की शादी दीक्षा सिंह से हुई थी.

दीक्षा का परिवार कासगंज का व्यापारी घराना है. दीक्षा के परिजनों ने 40 लाख की शादी की थी, लेकिन इसके बावजूद दारोगा का परिवार 20 लाख रुपये की और मांग कर रहा था. इसके लिए वे बेटी को मारते भी थे. मंगलवार को दीक्षा की घर में संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई. उसके शरीर पर कई जगह नीले निशान मिले. दीक्षा की मौत के बाद कानपुर पहुंचे उसके परिजनों ने दारोगा और उसके घरवालों पर दीक्षा की हत्या करने का आरोप लगा कर हंगामा शुरू कर दिया.

आखिर पुलिस ने दरोगा अरुण सिंह, उनके बेटे आदर्श सिंह समेत पांच लोगों पर बहु की दहेज़ हत्या की एफआईआर दर्ज की. तब परिजन शांत हुए. इसके बाद दीक्षा के शव का पोस्टमार्टम कराया गया. इसके बाद दारोगा अरुण सिंह और उसके बेटे आदर्श सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. एसीपी अशोक कुमार शुक्ला ने फोन पर बताया कि परिजनों की एफआईआर लिखने के बाद दारोगा और बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी.

इस मामले में परिवार का रोल शुरू से संदिग्ध रहा है. शुरुआत में दारोगा कह रहे थे कि उनकी बहु ने सुसाइड किया है, लेकिन उसकी डेथबॉडी पुलिस को बेड पर मिली थी. दीक्षा के घर वालों को आदर्श ने मौत की सूचना करीब 4 घंटे बाद दी थी. दीक्षा के चाचा का कहना है कि वे प्लाट के लिए बीस लाख और मांग रहे थे, उसको मारते थे, उसकी हत्या कर डाली है.


Next Story