कानपुर

कानपुर हिंसा का दूसरा मास्टरमाइंड पूर्व एसपी नेता निजाम कुरैशी अरेस्ट, बवाल वाले दिन से था फरार

Arun Mishra
11 Jun 2022 3:03 PM GMT
कानपुर हिंसा का दूसरा मास्टरमाइंड पूर्व एसपी नेता निजाम कुरैशी अरेस्ट, बवाल वाले दिन से था फरार
x
कमिश्नर विजय सिंह मीणा की ओर से लगाई गई स्पेशल टीम ने उसे उस समय गिरफ्तार किया. वह दूसरे प्रदेश में भागने की फिराक में था.

कानपुर : नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद कानपुर जमकर विरोध प्रदर्शन और उपद्रव हुआ था. नमाज के बाद यहां माहौल इस कदर बिगड़ा था कि पुलिस को उसे संभालने में मुश्किल खड़ी हो गई. इसी मामले में अब कानपुर पुलिस ने हिंसा की साजिश के प्रमुख आरोपी हयात जफर हाशमी के करीबी और समाजवादी पार्टी से निष्कासित नेता निजाम कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया है. कमिश्नर विजय सिंह मीणा की ओर से लगाई गई स्पेशल टीम ने उसे उस समय गिरफ्तार किया. वह दूसरे प्रदेश में भागने की फिराक में था.

कानपुर हिंसा के बाद पुलिस उपद्रवियों के खिलाफ सख्त एक्शन ले रही है. हिंसा के आरोपियों की ​पहचान करते हुए दबिश का दौर जारी है. इसी मामले में फरार चल रहे सपा नेता रहे निजाम कुरैशी को भी गिरफ्तार कर लिया गया. निजाम 1 जून को भी गोपनीय बैठक का संचालन कर रहा था. उसने बंद का आह्वान किया था. उपद्रव के दौरान वह पुलिस से वार्ता करता भी दिखाई दे रहा है, जिसका वीडियो भी वायरल हुआ है. उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसे गोपनीय स्थान पर ले जाकर पूछताछ कर रही है. कई और आरोपियों की लगातार पहचान की जा रही है. इसके साथ आरोपियों के अवैध निर्माणों पर बुलडोजर की कार्रवाई भी शुरू की गई है.


Next Story