कानपुर

लखनऊ: गैंगस्टर विकास दुबे के फरार भाई का मकान कुर्क, 50 हज़ार का है इनामी

Arun Mishra
19 Dec 2020 6:18 AM GMT
लखनऊ: गैंगस्टर विकास दुबे के फरार भाई का मकान कुर्क, 50 हज़ार का है इनामी
x
जानकारी के मुत्तबिक, दीप प्रकाश दुबे पर कृष्णा नगर थाने में धमकाकर कार हड़पने व फर्जी दस्तावेज तैयार करने का मुकदमा दर्ज है.

कानपुर : उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुए बिकरू कांड ने सभी को हिलाकर रख दिया था. हालांकि, इस कांड में शामिल गैंगस्टर विकास दुबे को यूपी एटीएस ने मार गिराया था. लेकिन इस केस से जुड़े कई किरदारों पर अभी भी जांच और कार्रवाई हो रही है. इस क्रम में विकास दुबे के फरार भाई दीप प्रकाश दुबे के मकान की कुर्की लखनऊ पुलिस ने की है.

बता दें कि लखनऊ के कृष्णानगर में पुलिस शुक्रवार को अधिकारियों के साथ दीप प्रकाश दुबे के मकान की कुर्की करने पहुंची थी. 50 हज़ार का इनामी दीप प्रकाश दुबे उर्फ दीपू काफी समय से फरार है. विकास के भाई दीप प्रकाश का मकान कृष्णानगर में है.

जानकारी के मुत्तबिक, दीप प्रकाश दुबे पर कृष्णा नगर थाने में धमकाकर कार हड़पने व फर्जी दस्तावेज तैयार करने का मुकदमा दर्ज है. यहीं नहीं कुछ साल पहले दीप प्रकाश की लाइसेंसी बंदूक के साथ गैंगस्टर विकास दुबे पकड़ा गया था. जिसके बाद से ही दीप प्रकाश फरार चल रहा था. लखनऊ पुलिस ने उस पर 50 हज़ार का इनाम भी घोषित कर रखा है. कई बार नोटिस देने के बाद भी वह हाजिर नहीं हुआ, तो पुलिस ने ये कार्रवाई की.

आपको बता दें कि इसी साल 2 जुलाई की रात को विकास दुबे को पकड़ने बिकरू गांव गई पुलिस टीम पर फायरिंग की गई थी. जिसमें 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे, जबकि कई चोटिल हो गए थे. इस घटना के बाद से विकास दुबे हफ्ते भर फरार रहा. लेकिन बाद में उसे उज्जैन से गिरफ्तार किया गया था. वहां से वापस कानपुर लाते समय रास्ते में गैंगस्टर विकास दुबे पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गया था.

Next Story