कानपुर

आईपीएस अनुराग आर्य बोले, जो आज कानपुर में हुआ उसके लिए कौन जिम्मेदार नहीं है?

Shiv Kumar Mishra
4 July 2020 5:12 AM GMT
आईपीएस अनुराग आर्य बोले, जो आज कानपुर में हुआ उसके लिए कौन जिम्मेदार नहीं है?
x
इससे ज्यादा और दर्द बयां नहीं किया जा सकता आईपीएस अनुराग आर्य

अनुराग आर्य यूपी के बेहतरीन, कर्मठ और ईमानदार IPS अफ़सरों में से एक हैं. कानपुर में जो 8 पुलिसवाले शहीद हुए, उनमें से कुछ उनके साथ काम कर चुके हैं. विकासदूबे ने हमारे सिस्टम की पोल खोल दी है. इस घटना से देश भर के पुलिसवाले स्तब्ध हैं. इसको लेकर उन्होने एक पोस्ट लिखी जो वास्तव हर आदमी को झकझोर देगी.

अनुराग आर्य ने कहा है कि खुद अपराधी, उसका परिवार, जो उसको समाज में रहने लायक समझता रहा, उस को संरक्षण देने वाले, जमानत देने वाले, जमानत लेने वाले, इस्तेमाल करने वाले, एक दरिंदे को वोट का माध्यम बनाने वाले, हर चीज को जात पात के आइने में सजाने वाले, खाकी विभाग व कानून का हक अदा करने वाले, हत्यारों को रॉबिन हुड बनाकर पेश करने वाले, फेहरिस्त बहुत लंबी है लिखता जाऊंगा तो पूरा कॉलम इसी से भर जाएगा.

उन्होंने कहा कि अकेला चना भाड़ नहीं फोड़ सकता. सिर्फ पुलिस भी नहीं ऐसे जहरीले कुकर्मी किसी के सगे नहीं है. जिनकी जिंदगी इस ने अपने करियर में ली है. उसमें हर तबका. हर वर्ग हर पेशा, हर जाति शामिल है. गंदे कीड़ों को उजागर करना और उनका दमन करना भी पुरुषार्थ है. यही पुरुषार्थ हर एक को करना होगा. आज खाकी है कल कोई और था आने वाले कल में कोई और होगा.

अनुराग आर्य ने कहा जो शहीद हुए वह हमारे अपने थे. व्यक्तिगत रूप से कानपुर नगर में एसपी पूर्वी रहते हुए मेरी सहकर्मी रहे श्री नेबू लाल मेरे साथ अमेठी में भी रहे दिन रात हम लोग इन्हें अपने जांबाज आरक्षण दीवानों दरोगा कोतवाली व अधिकारियों के साथ मिलकर चुनौती के बाद चुनौती का सामना करते हैं.

इससे ज्यादा और दर्द बयां नहीं किया जा सकता आईपीएस अनुराग आर्य


Next Story