कानपुर

Jyoti Murder Case: हाईप्रोफाइल ज्योति हत्याकांड में 8 साल बाद पति समेत 6 दोषी करार, कोर्ट कल सुनाएगा सजा, जानें- पूरा मामला

Arun Mishra
20 Oct 2022 1:32 PM GMT
Jyoti Murder Case: हाईप्रोफाइल ज्योति हत्याकांड में 8 साल बाद पति समेत 6 दोषी करार, कोर्ट कल सुनाएगा सजा, जानें- पूरा मामला
x
कानपुर शहर में 2014 में चर्चित हाईप्रोफाइल ज्योति हत्याकांड सामने आया था

Jyoti Murder Case : यूपी के कानपुर शहर में 2014 में चर्चित हाईप्रोफाइल ज्योति हत्याकांड सामने आया था, जिसमें गहरी साजिश रच कर ज्योति के पति ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर ज्योति के अपहरण की साजिश रच उसकी हत्या करवा दी थी. अब 8 साल बाद कानपुर न्यायालय में इसका फैसला आया. कोर्ट ने ज्योति के पति पीयूष, उसकी प्रेमिका मनीषा समेत छह लोगों को दोषी करार दिया है. इस मामले में कल न्यायालय दोषियों को सजा सुनाएगी.

दरअसल यह पूरा मामला कुछ इस तरह से रचा गया था कि पीयूष अपनी पत्नी ज्योति को लेकर रात के वक्त घूमने निकला था और हाईवे पर गाड़ी रोक कर कुछ लोगों ने उसे घेर लिया और उसकी पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी. पीयूष उसके बाद पुलिस के पास पहुंचा और पूरी कहानी सुनाई. लेकिन पूरे मामले में जैसे-जैसे खुलासा हुआ तो इस पूरी घटना को रचने वाला ज्योति का पति पीयूष ही निकला जिसमें उसकी प्रेमिका मनीषा भी शामिल थी. लगातार इस मामले में गवाह के बयान सबूत पेश किए गए और आप 8 साल में न्यायालय ने पीयूष और उसकी प्रेमिका मनीषा समेत छह लोगों को दोषी करार दिया है.

अपर जिला जज प्रथम अजय कुमार त्रिपाठी की कोर्ट में आज 6 दोषियों को ज्योति हत्याकांड का दोषी माना गया और प्रेमिका मनीषा मखीजा के ड्राइवर अवधेश को भी कोर्ट ने दोषी करार दिया है. दरअसल पूरी साजिश में किराए के अपहरणकर्ता पीयूष नहीं तय किए थे और उसमें ड्राइवर भी शामिल था. न्यायालय ने सबूतों के अभाव के चलते पीयूष की मां और उसके भाइयों को बरी कर दिया तो वहीं पीयूष के पिता बिस्कुट व्यापारी ओम प्रकाश श्यामदासानी की फैसला आने से पहले ही मौत हो चुकी है.

Next Story