कानपुर

जिस थाने में है तैनाती उसी थाने के सिपाही का CO ने काटा चालान, फिर खुद भरा जुर्माना, कहा- कानून सबके लिए बराबर

Arun Mishra
10 Jun 2020 10:51 AM GMT
जिस थाने में है तैनाती उसी थाने के सिपाही का CO ने काटा चालान, फिर खुद भरा जुर्माना, कहा- कानून सबके लिए बराबर
x
क्षेत्राधिकारी त्रिपुरारी पांडे न बताया नियम-कानून सबके लिए एक समान है. चाहे फिर वह सिपाही हो या अधिकारी.

कानपुर : कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है. इसके लिए सरकार ने सभी जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. इसी बीच कानपुर जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां मंगलवार को उस वक्त हलचल देखने को मिली जब क्षेत्राधिकारी त्रिपुरारी पांडे द्वारा रात को चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इस दौरान खाकी वर्दी पहने सिपाही हरेंद्र सिंह बिना मास्क लगाए गाड़ी से सफर कर रहे थे.

तभी क्षेत्राधिकारी त्रिपुरारी पांडे द्वारा उन्हें रोका गया. जब ड्यूटी पर तैनात सिपाही ने मास्क (Mask) नहीं लगाने के बारे में हरेंद्र सिंह से पूछा तो उन्होंने घर पर भूल जाने की बात कही. इस पर क्षेत्राधिकारी ने उनका चालान कटवा दिया. वहां मौजूद और अन्य सिपाही सकते में रह गए. खास बात यह है कि जिस सिपाही का चालान काटा गया वह क्षेत्राधिकारी को देखता रह गया. उप निरीक्षक द्वारा चालान काटे जाने के बाद सिपाही को दी गई रसीद क्षेत्राधिकारी ने अपने हाथ में ले लिआ. फिर उसके चालान का नकद भुगतान खुद ही कर दिया. जिसको देखने के बाद वहां मौजूद सभी पुलिसकर्मी हैरान रह गए. वह समझ नहीं पा रहे थे कि आखिर हुआ क्या है? क्षेत्राधिकारी त्रिपुरारी पांडे न बताया नियम-कानून सबके लिए एक समान है. चाहे फिर वह सिपाही हो या अधिकारी.

बता दें कि बीते शनिवार को पुलिस महानिरीक्षक (कानपुर रेंज) मोहित अग्रवाल (Mohit Agrawal) ने सार्वजनिक स्थान पर मास्क नहीं पहनने के कारण खुद जुर्माना अदा किया था. कानपुर आईजी रेंज बिना मास्क लगाए बर्रा के शिवनगर इलाके में निरीक्षण करने पहुंचे थे. हालांकि मोहित अग्रवाल को भी अपनी भूल का अंदाजा था और उन्होंने एसओ बर्रा को बोलकर खुद अपना चालान कटवाया था. जिसके बाद आईजी का 100 रुपये का चालान काटा गया. जुर्माना अदा करने के बाद आईजी मोहित अग्रवाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा था कि घर से बाहर निकलें तो मास्क जरूर लगाएं. आईजी ने बताया कि कानून सभी के लिए बराबर है. उसका पालन करना मेरी जिम्मेदारी भी है.

Next Story