कानपुर

कानपुर : निरीक्षण पर निकले IG मोहित अग्रवाल मास्क लगाना भूले, फिर खुद कटवाया अपना चालान

Arun Mishra
7 Jun 2020 5:00 AM GMT
कानपुर : निरीक्षण पर निकले IG मोहित अग्रवाल मास्क लगाना भूले, फिर खुद कटवाया अपना चालान
x
हॉटस्पॉट जोन में आईजी मोहित अग्रवाल को अपनी गलती का एहसास हुआ तो उन्होंने खुद 100 रुपये जुर्माना राशि भरी.

कानपुर : उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में मास्क न पहनने के चलते खुद आईजी का चालान कट गया है. हॉटस्पॉट जोन में आईजी मोहित अग्रवाल को अपनी गलती का एहसास हुआ तो उन्होंने खुद 100 रुपये जुर्माना राशि भरी.

दरअसल शुक्रवार को कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल इलाके का निरीक्षण करने कार से पहुंचे थे. जल्दी से उतरकर जब वे पुलिस टीम के पास पहुंचे तो मास्क लगाना ही भूल गए. वहां मौजूद अन्य अधिकारियों ने मास्क लगाया था.

मास्क न पहनने पर आईजी को एहसास हुआ कि उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ा है. उन्होंने बर्रा इंस्पेक्टर रणजीत राय से कहा कि उन्होंने मास्क नहीं लगाया है. ऐसे में उनका भी चालान काटा जाए. थाना इंचार्ज ने फिर आईजी का 100 रुपये का चालान काट दिया.

आईजी ने अन्य लोगों के लिए एक बड़ी मिसाल पेश की है. गलती करने वाले लोगों और पुलिसकर्मियों के लिए उन्होंने बड़ा उदाहरण पेश किया है. इस मुद्दे पर आईजी ने कहा, 'जल्दबाजी में मैं मास्क नहीं लगा पाया था. भूल का एहसास होने पर अपना चालान खुद कटवा लिया, जिससे सबको मास्क लगाने की उपयोगिता का एहसास हो. हमारे पुलिसकर्मी भी इस नियम का पालन करें.'



कानपुर में 498 लोग कोरोना संक्रमित

उत्तर प्रदेश के कानपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 498 हो गई है. कानपुर भी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में से एक है. वहीं आगरा में सबसे ज्यादा 939 लोग कोरोना संक्रमित हैं.

उत्तर प्रदेश में 10,103 कोरोना संक्रमित

उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 382 नए मामले सामने आए थे. कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10,103 हो गई है. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में आगरा पहले नंबर पर है. आगरा में 939 लोग संक्रमित हैं. वहीं नोएडा में कुल 623 कोरोना पॉजिटिव, मेरठ में 502, लखनऊ में 445 और गाजियाबाद में 403 हैं.

Next Story