कानपुर

कानपुर: मामूली विवाद में भिड़े दो समुदायों के लोग, जमकर हुई पत्थरबाजी

Shiv Kumar Mishra
26 Aug 2020 3:19 AM GMT
कानपुर: मामूली विवाद में भिड़े दो समुदायों के लोग, जमकर हुई पत्थरबाजी
x

कानपुर. कानपुर (Kanpur) में मामूली विवाद में दो समुदायों के लोग आमने सामने आ गए. दोनो पक्षों की तरफ से एक दूसरे पर जमकर पथराव (Stone Pelting) किया गया. मंगलवार देर तक दोनों तरफ से पत्थरबाजी चलती रही. जिसके बाद पहुंची पुलिस (Police) ने इलाके में मार्च कर शान्ति कायम की. बता दें कि ग्वालटोली थाना क्षेत्र में बिना अनुमति एक समुदाय के लोग धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर रहे थे. पुलिस ने कार्यक्रम को रुकवा दिया और कुछ लोगों को हिरासत में ले थाने आ गयी. जिसके बाद भारी संख्या में लोग थाने के बाहर जुट गए और प्रदर्शन करने लगे. तभी सामने खड़े दूसरे समुदाय के लोगों ने मोबाइल से वीडियो बनाना शुरू कर दिया. जिसका विरोध करने पर दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए. दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी की गयी.

कई थानों की फोर्स मौजूद

उधर बवाल की सूचना पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची. अधिकरियों का कहना है कि फिलहाल इलाके में शान्ति है. माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी. मौके पर पहुंचे मौलाना सईद अब्बास का कहना है कि मजलिस की ज रही थी, मगर क्षेत्र के चौकी इंचार्च ने आकर हस्तक्षेप किया. जिसको लेकर इतना मामला बड़ गया. मगर अब ऐसी कोई बात नही है.

मौके पर पहुंचे एसपी वेस्ट डॉ अनिल कुमार का कहना है कि जिन लोगों ने शहर का माहौल खराब करने का प्रयास किया है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. सीसीटीवी व अन्य साक्ष्य देखे जा रहे हैं. जो भी लोग चिन्हित होंगे उनके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी.


Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story