कानपुर

Kanpur violence: कानपुर हिंसा का मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी लखनऊ से गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
4 Jun 2022 10:48 AM GMT
Kanpur violence:  कानपुर हिंसा का मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी लखनऊ से गिरफ्तार
x

कानपुर हिंसा के मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है. यूपी एसटीएफ लगातार हाशमी की तलाश में थी. वो हिंसा के बाद से ही लखनऊ में छिपकर बैठा था, जिसे एसटीएफ ने छापेमारी के बाद गिरफ्तार कर लिया. हयास जफर हाशमी पर कानपुर में हिंसा फैलाने का आरोप है, जिसके चलते पूरे शहर में बवाल फैल गया था. इस मामले में अब तक करीब 40 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं.

सूत्रों के मुताबिक, यूपी एसटीएफ कानपुर हिंसा के मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी से लखनऊ में ही पूछताछ कर रही है.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान के विरोध में कानपुर के बेकनगंज में जुमे की नमाज के बाद शुक्रवार को हुई हिंसा के मामले में तीन एफआईआर दर्ज की गई है. इन एफआईआर में 40 लोगों को नामजद, तो 1000 अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है. पथराव और हिंसा को लेकर अब तक 35 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने कहा कि पुलिस को पर्याप्त वीडियो फुटेज मिले हैं. इसके जरिए दंगाईयों की पहचान की गई है. उन सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. गौरतलब है कि बेकनगंज थाना क्षेत्र के नई सड़क इलाके में जुमे की नमाज के बाद कुछ लोगों ने वहां की दुकानों को बंद करने का प्रयास किया, जिसका दूसरे पक्ष के लोगों ने विरोध किया.

इस बात को लेकर आपस में टकराव हुआ पत्थरबाजी की घटना हुई. इस सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस बल ने स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया.

Next Story