कानपुर

सीएम योगी और मनोहर लाल खट्टर की हत्या के धमकी वाले मैसेज भेजने वाला आरोपी गिरफ्तार

Special Coverage News
16 Dec 2019 7:38 AM GMT
सीएम योगी और मनोहर लाल खट्टर की हत्या के धमकी वाले मैसेज भेजने वाला आरोपी गिरफ्तार
x
आरोपी को कृष्णा नगर कानपुर से गिरफ्तार किया है?

कानपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की हत्या की धमकी देने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. उसने तीन दिसंबर को अपने दो दोस्तों के मोबाइल पर धमकी भरे मैसेज भेजे थे.

आरोपी की पहचान कानपुर के कृष्णा नगर निवासी हिमांशु मौर्या के रूप में हुई है.

पुलिस के अनुसार,एसएसपी कार्यालय को तीन दिसंबर को दो लोगों ने शिकायत दी कि उनके फोन पर एक मैसेज आया है, जिसमें आदित्यनाथ और खट्टर की हत्या की धमकी दी गई है.

शिकायत के आधार पर, संबद्ध धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अनंत देव की अगुआई में जांच शुरू कर दी गई.

एसएसपी ने कहा कि ममाले को जल्द सुलझाने के लिए एटीएस, एसटीएफ और साइबर सेल के अधिकारियों को सक्रिय किया गया. प्राथमिक जांच के बाद और तकनीकी पहलुओं की सहायता के मैसेज भेजने वाले की लोकेशन कानपुर के चकेरी क्षेत्र में कृष्णा नगर में पाई गई. टीम ने क्षेत्र की तलाश कर आरोपी को पकड़ लिया.

धमकी भरे मैसेज भेजने में उपयोग किया गया मोबाइल बरामद कर लिया गया. उसे साइबर फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है.

पुलिस अधीक्षक (अपराध) राजेश यादव ने कहा कि पूछताछ के दौरान मौर्या ने दावा किया कि उसने कानपुर स्थित छत्रपति शाहूजी महाराज यूनिवर्सिटी (सीएसजेएम) से मास्टर इन कॉमर्स किया है.

एसपी ने कहा कि उसने पहले खुद को मानसिक रूप से विक्षिप्त बताकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन लगातार पूछताछ करने के बाद उसने अपने दो पुराने दोस्तों- कृष्णा नगर निवासी अर्पित त्रिपाठी और पटेल नगर निवासी अम्बरीश शुक्ला के फोन पर हत्या की धमकी भेजने की बात कबूल कर ली.

इससे पहले भी उसे हरियाणा की एक महिला को अश्लील मैसेज भेजने के कारण गिरफ्तार किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि महिला की शिकायत के बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. इसके बाद उसे जमानत मिल गई थी.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story