कानपुर

कानपुर में पुलिस का बड़ा कारनामा : पुलिसवालों ने व्यापारी को लूटा, दो दरोगा और एक कांस्टेबल गिरफ्तार

Arun Mishra
24 Feb 2023 5:21 AM GMT
कानपुर में पुलिस का बड़ा कारनामा : पुलिसवालों ने व्यापारी को लूटा, दो दरोगा और एक कांस्टेबल गिरफ्तार
x
कानपुर में दो दारोगा और एक सिपाहियों ने हार्डवेयर कारोबारी को डरा धमका कर 5.30 लाख रुपये लूट लिए..!!

कानपुरः यूपी के कानपुर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। कानपुर में दो दारोगा और एक सिपाहियों ने हार्डवेयर कारोबारी को डरा धमका कर 5.30 लाख रुपये लूट लिए थे। कारोबारी ने सचेंडी थाना में एफआईआर दर्ज कराई थी। गुरुवार शाम दारोगा यतीश कुमार, दारोगा रोहित सिंह और कॉन्स्टेबल अब्दुल राफे को अरेस्ट कर लिया गया है। पुलिस कमिश्नर ने तीनों पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

दरअसल, मामला कानपुर महानगर के सचेंडी थाना का है. जहां कानपुर देहात का ही रहने सत्यम शर्मा अपने घर लौट रहा था. तभी दीपू चौहान ढाबा के पास तीन पुलिसकर्मी जिसमें दो सादी वर्दी में थे, जबकि एक पुलिस की वर्दी में था. उसे रोका और उसे डरा धमका कर उससे ₹5,30,000 ले लिए. जिसके बाद सत्यम ने पुलिस को उसके साथ हुई इस लूट के विषय में जानकारी दी. जब सचेंडी थाना प्रभारी द्वारा इस मामले की जांच की गई तो आरोप सही पाए गए. जिसके बाद पुलिस आयुक्त ने कार्रवाई करते हुए तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया.

यह पुलिसकर्मी पश्चिम जोन मुख्यालय पर तैनात उपनिरीक्षक यतीश कुमार, हेड कांस्टेबल अब्दुल राफे और थाना सचेंडी पर तैनात उपनिरीक्षक रोहित सिंह हैं. इन सभी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है. तीनों पुलिसकर्मियों को हिरासत में लिया गया है.

पुलिस की जांच में दोषी निकले पुलिस कर्मी

डीसीपी वेस्ट विजय ढुल ने बताया कि पीड़ित युवक ने सचेंडी थाने में शिकायत की थी। जब इस घटना की सचेंडी थाना प्रभारी द्वारा जांच की गई तो उसमें आरोप सही पाए गए। तीनों पुलिस कर्मियों की पहचान एसआई यतीश कुमार, हेड कॉन्स्टेबल अब्दुल राफिद यह दोनों पुलिस कर्मी सादी वर्दी में थे और वेस्ट जोन में तैनात हैं। इसके साथ ही दारोगा रोहित सिंह थाना सचेंडी में तैनात है। तीनों पुलिस कर्मियों अरेस्ट कर लूट, धमकी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। पुलिस कर्मियों के पास से 5.30 लाख रुपए बरामद कर लिए गए हैं।

आरोपियों के खिलाफ विभागीय दंडात्मक कार्रवाई

इस मामले में कानपुर पश्चिम जोन के डीसीपी विजय ढुल ने बताया कि आरोप सही पाए जाने पर तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित करते हुए उनके ऊपर मुकदमा दर्ज किया गया है और विभागीय दंडात्मक कार्रवाई भी प्रारंभ कर दी गई है.

Next Story