कानपुर

कानपुर में पुलिस वालों ने सब्जी विक्रेता का तराजू-बांट रेलवे ट्रैक किनारे फैकां और तभी आई ट्रेन, फिर हुआ ये हादसा

Shiv Kumar Mishra
3 Dec 2022 6:33 AM GMT
कानपुर में पुलिस वालों ने सब्जी विक्रेता का तराजू-बांट रेलवे ट्रैक किनारे फैकां और तभी आई ट्रेन, फिर हुआ ये हादसा
x

उत्तर प्रदेश पुलिस की बर्बरता के चलते एक गरीब सब्जी विक्रेता की जिंदगी पर संकट मंडराने लगा है. उसे अपने दोनों पैर गंवाने पड़े हैं. मामला कानपुर का है, जहां पुलिस की गुंडई का शिकार एक सब्जीवाला हो गया. रेलवे लाइन के किनारे सब्जी बेच रहे युवक का तराजू पुलिसकर्मियों ने उठाकर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया. जिसे उठाने के लिए सब्जी विक्रेता रेलवे ट्रैक पर गया और हादसे का शिकार हो गया.प्राप्त जानकारी के अनुसार सब्जी विक्रेता तराजू उठाते समय मेमो ट्रेन की चपेट में आ गया. जिससे उसके दोनों पैर कट गए. हादसे के बाद घायल सब्जी विक्रेता को अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिसिया बर्बरता के चलते युवक के पैर कटने की घटना से लोगों में गुस्सा देखने को मिला.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कानपुर में कल्याणपुर इलाके के पास पुलिस अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर रही थी. इसी दौरान असलान वहां टमाटर बेच रहा था. पुलिस सिपाही राकेश ने तराजू लिया और उसे पटरी पर फेंक दिया. असलान जब तराजू उठाने गया तभी वहां मेमो का शिकार हो गया. सब्जी विक्रेता की चीख पुकार सुनकर लोग पहुंचे तो देखा कि उसके दोनों पैर कट कर अलग हो चुके है. दर्द से तड़पते हुए वह मदद की गुहार कर रहा था. इस दौरान लोगों ने घटना का वीडियो बना लिया.

लोगों का गुस्सा देख पुलिस अब डैमेज कंट्रोल की कवायद में जुटी हुई है. अधिकारियों ने आनन फानन में एक हेड कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया. डीसीपी ईस्ट विजय ढुल ने मामले की जांच एसीपी कल्याणपुर को सौंपी है.डीसीपी ने कहा कि पुलिस सुनिश्चित कर रही है कि घायल सब्जी विक्रेता का सही से इलाज हो.

Next Story