कानपुर

आईपीएस सुरेन्द्र दास की हालत और बिगड़ी, डीजीपी मिलने के लिए लख़नऊ से रवाना

Special Coverage News
8 Sep 2018 7:45 AM GMT
आईपीएस सुरेन्द्र दास की हालत और बिगड़ी, डीजीपी मिलने के लिए लख़नऊ से रवाना
x

आईपीएस सुरेन्द्र दास की हालत और बिगड़ गई है. अभी मिली जानकारी के अनुसार उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है. एक पैर में ब्लड की सप्लाई नहीं हो रही है. चिकित्सक आकस्मिक ऑपरेशन करने की योजना बना रहे है. आईसीयू में ही बनाया गया ऑपरेशन थियेटर. फिलहाल हालत नाजुक बताई गई है.

IPS सुरेंद्र दास की हालत बिगड़ने के बाद DGP ओपी सिंह लखनऊ से कुछ ही देर में रवाना होंगे. कानपुर आने के बाद डीजीपी रीजेंसी हॉस्पिटल पहुँचेगे. आईपीएस की हालत बेहद गंभीर है . एसएसपी अनन्त देव तिवारी ने डीजीपी के आने की जानकारी दी है. उधर ऑपरेशन की जानकारी मिलते ही पुलिस लाइन से बीस सिपाही ब्लड देने के लिए अस्पताल पहुंच है ताकि ब्लड की कोई कमी नहीं रहे, यह ऑपरेशन iCU में ही होगा.

उत्तरप्रदेश के जनपद कानपुर में एसपी सिटी के पद पर तैनात आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र कुमार दास जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं. जहरीला पदार्थ खाने के बाद कानपुर के रीजेंसी हॉस्पिटल में भर्ती सुरेंद्र दास को बचने के लिए उनके बैचमेट 16 आईपीएस अफसर दिन रात जद्दोजहद कर रहे हैं।


यूपी, दिल्ली में एक्मो मशीन नहीं मिली तो छह साथियों ने मशक्कत की और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मदद से मुंबई से मशीन और डॉक्टरों की टीम चार्टर प्लेन से बुलाई गई। रीजेंसी के डॉक्टरों ने बताया कि विदेश के भी किसी हॉस्पिटल में सुरेंद्र को इलाज के लिए भर्ती कराते तो इसी तरह से इलाज किया जाता। इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है।



Next Story