कानपुर

कानपुर में भूमाफियाओं का दबदबा,पुलिस का संरक्षण, किसान और क्षेत्रीय लोगो ने लगायें गंभीर आरोप

Shiv Kumar Mishra
13 Oct 2021 1:14 PM GMT
कानपुर में भूमाफियाओं का दबदबा,पुलिस का संरक्षण, किसान और क्षेत्रीय लोगो ने लगायें गंभीर आरोप
x
पीड़ित ने लगाये थाना,चौकी इंचार्ज ,लेखपाल पर गंभीर आरोप

कानपुर। मामला कानपुर के थाना बिधनू इलाके के गंगापुर का है, इसी इलाके के करीब दो सप्ताह पूर्व से दबंगों और भूमाफियों द्दारा किसान की पूस्तैनी जमीन पर कब्जा किया जा रहा। किसान मुकेश कुमार द्दारा 29 सितम्बर को चौकी प्रभारी न्यू आजाद नगर प्रधुमन सिंह को प्रार्थाना पत्र देकर दबंगो पर कार्यवाही की मॉग की थी,वहीं चौकी इंचार्ज द्दारा कार्यवाही न किये जाने, उलटे पीड़ित को थाने पर बैठाकर प्रताड़ित किया गया।मुकेश द्दारा खूद ही मौके पर जाकर निर्माण का विरोध किया,मौके पर मौजूद दबंग और शराब माफिया जायसवाल द्दारा मारा पीटा,जबरन गाड़ी नं यूपी 78 एफ ए 8518 से आपहरण करने का प्रयास किया,मुकेश द्दारा गाड़ी कूद जान बचाया।

पीड़ित ने एक प्रार्थाना पत्र बिधनू थानाध्यक्ष अतुल कुमार सिंह इसके एक प्रार्थाना पत्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और कानपुर प्रभारी केशव प्रसाद मौर्य से न्याय की गुहार लगाया था। पुलिस द्दारा ना ही पीड़ित को सुना गया ना ही निर्माण कार्य को रोकवाया गया। मुकेश का आरोप है कि पुलिस के संरक्षण में भूमाफिया निर्माण कर रहें। वहीं एक अक्टूबर को मुकेश कुमार द्दारा एक प्रार्थाना पत्र उप जिलाधिकारी सदर दीपक पाल को देकर कार्यवाही कर अवैध निर्माण को रोकने की फरियाद की।

लगभग पॉच दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई । पीड़ित मुकेश ने 11 अक्टूबर को एक पत्र अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर और जिलाधिकारी कानपुर नगर को देकर उचित न्याय की मॉग की वहीं जिलाधिकारी द्दारा एसडीएम सदर को पटकार लगाते हुए, निर्माण को सीज कर कार्यवाही का आदेश दिया। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का साफ आदेश है कि भूमफियाओं को कताई बक्सा ना जाय। किसान को भूमाफियाओं से जान माल खतरा,भयभीत है। क्या है मामला

कानपुर नगर के किसान मुकेश कुमार पुत्र सत्यनरायण गंगापुर कानपुर नगर की पूस्तैनी जमीन आराजी सं 155 गंगापुर गांव में है। दंबगों द्दारा लगभग दो सप्ताह पूर्व से किसान की जमीन पर कब्जा किये जाने का मामला है । पीड़ित ने शासन से लेकर प्रशासन तक न्याय की गुहार लगाई है ।भूमाफियाओं के आगें कानपुर पुलिस नतमस्तक होती नजर आ रही है । वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के आदेशो को पुलिस पानी फेर रही है।

Next Story