कानपुर

चोर से नहीं टूटा ताला तो साथ उठा ले गया 50 किलो की तिजोरी

Sakshi
6 March 2022 5:30 AM GMT
चोर से नहीं टूटा ताला तो साथ उठा ले गया 50 किलो की तिजोरी
x
कानपुर के गोविंद नगर में मिठाई की एक दुकान में ताला तोड़कर घुसे चोर ने तिजोरी तोड़ने का प्रयास किया पर काफी मशक्कत के बाद भी वह नहीं खुली।

उत्तर प्रदेश से चोरी की एक अनोखी खबर सामने आई है। यहां कानपुर के गोविंद नगर में मिठाई की एक दुकान में ताला तोड़कर घुसे चोर ने तिजोरी तोड़ने का प्रयास किया पर काफी मशक्कत के बाद भी वह नहीं खुली। इस पर वह 50 किलो की तिजोरी ही उठा ले गया। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में उसकी कारगुजारी कैद हो गई। तड़के दुकानदार को घटना की जानकारी हुई तो पुलिस को सूचना दी।

गोविंद नगर डी-ब्लॉक निवासी मलिक मिश्रा की घर पर ही मलिक स्वीट हाउस के नाम से दुकान है। परिवार पहली मंजिल पर रहता है। बेटे विशाल ने बताया कि शुक्रवार रात दुकान बंद करने के बाद कारीगर और वह ऊपर चले आए। शनिवार सुबह दुकान खोलने के लिए उतरे तो शटर के ताले टूटे थे। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चेक किए तो पता चला कि एक चोर रात 2:36 बजे अंदर आया।

तिजोरी का ताला खोलने का काफी प्रयास किया पर नाकाम रहने पर परेशान होकर दुकान में चक्कर लगाता रहा। दस मिनट बाद तिजोरी लेकर निकल गया। गोविंदपुरी स्टेशन नजदीक होने के चलते लोगों की आवाजाही देखी तो तिजोरी दुकान के बाहर रख दी और बाद में तड़के 3:56 बजे उठा ले गया।

मलिक मिश्रा के बड़े बेटे मनीष ने बताया कि तिजोरी उनके दादा स्व. श्रीराम मिश्रा ने बनवाई थी। उसका वजन करीब 50 किलो था। विशाल ने बताया कि तिजोरी में करीब पांच लाख रुपये और कई जरूरी कागजात थे। 112 नंबर पर सूचना दी तो एसीपी गोविंद नगर विकास कुमार पांडेय थाने की फोर्स के साथ पहुंचे और जांच शुरू की। पीड़ित ने तहरीर दी है।

गोविंद नगर के एसीपी विकास पांडेय ने कहा, 'मिठाई की दुकान में चोरी की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्जकर फुटेज के आधार पर चोर की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया जाएगा।'

Next Story