कानपुर

विवेचना करने गए दरोगा को महिला ने कमरे में बंद कर किया मारपीट, कपड़ा फाड़ कर फंसाने की कोशिश

Satyapal Singh Kaushik
26 Dec 2022 10:15 AM GMT
विवेचना करने गए दरोगा को महिला ने कमरे में बंद कर किया मारपीट, कपड़ा फाड़ कर फंसाने की कोशिश
x
यह रोचक मामला कानपुर जिले के काकवन थाना क्षेत्र का है, जहां पुलिसवालों के साथ जमकर अभद्रता की गई।

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक राजधानी कानपुर में लड़की की लव मैरिज से नाराज परिवार वालों ने घर पर जांच के लिए आए दरोगा को ही बंधक बनाकर पीट डाला. इसके बाद उसे कमरे के अंदर बंद कर दिया. वे लोग यहीं नहीं रुके. लड़की की बड़ी बहन को भी कमरे के अंदर भेजा. फिर दरोगा को फंसाने के लिए झूठ का नाटक करते हुए उसने अपने कपड़े फाड़ने शुरू कर दिए और जोर-जोर से चिल्लाने लगी कि दारोगा उसके साथ गलत हरकत कर रहा है।

दरोगा ये सब करने से रोकता रहा

दरोगा उसे ये सब करने से रोकता रहा. इसी बीच दरोगा के साथ आए सिपाही ने किसी तरह पुलिस को घटना के बारे में सूचित किया. मौके पर पुलिस पहुंची और दरोगा को छुड़वाया. मामला ककवन इलाके का है. जानकारी के मुताबिक, यहां एक लड़की 3 दिसंबर को अपने प्रेमी विवेक के साथ भाग गई. फिर उसी दिन उसने विवेक के साथ लव मैरिज कर ली।

लेकिन उसके घर वालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था. इसलिए नवविवाहित दंपति ने कोर्ट में अपनी शादी के कागजात दाखिल किए. कोर्ट ने दोनों की शादी को मंजूर कर लिया. दंपति ने कोर्ट को ये भी बताया कि उन्हें लड़की के घर वालों से जान का खतरा है. वहीं, दूसरी तरफ लड़की के घर वालों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि विवेक उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया है. लेकिन दोनों बालिग थे इसलिए पुलिस ने इसमें कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की. लड़की के परिवार वालों ने कहा कि लड़की नाबालिग है।

फाड़ दी वर्दी, कमरे में बंद कर की बदसुलूकी

इसी बात को लेकर जब पुलिस लड़की का आधार कार्ड लेने उसके घर पहुंची तो उल्टा परिवार वालों ने दरोगा गर्वित त्यागी और सिपाही से बदसलूकी करनी शुरू कर दी. उन्होंने कहा कि वे लोग उनकी बेटी को कैसे भी करके वापस लाएं. परिवार वालों ने फिर गुस्से में दरोगा को पीटना शुरू कर दिया. सिपाही तो जैसे-तैसे वहां से भाग निकला लेकिन लड़की के घर वालों ने दरोगा की वर्दी फाड़ दी और कमरे में बंद कर दिया. इसके बाद उल्टा उन लोगों ने दरोगा को ही फंसाने की प्लानिंग कर डाली

लड़की ने फंसाने की कोशिश की

लड़की की बड़ी बहन उसी कमरे में गई और दरोगा के सामने अपने कपड़े फाड़ते हुए चिल्लाने लगी कि वह उसके साथ गलत हरकत करने की कोशिश कर रहा है. वहीं, परिवार वाले इसका वीडियो बनाने लगे. दरोगा लगातार उनसे कहता रहा कि वे उसे छोड़ दें. लेकिन लड़की के घर वाले उसे छोड़ने को तैयार ही नहीं थे. वहीं, दूसरी तरफ सिपाही ने थाने में इस घटना की सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंची और दरोगा को छुड़वाया।


Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story