कानपुर

कानपुर में तीन युवकों ने अलग-अलग जगह लगाई फांसी जाने क्या है पूरा मामला?

Smriti Nigam
8 Jun 2023 1:59 PM GMT
कानपुर में तीन युवकों ने अलग-अलग जगह लगाई फांसी जाने क्या है पूरा मामला?
x
कानपुर शहर में तीन थाना क्षेत्रों में तीन युवकों ने फांसी लगाकर अपनी जिंदगी को अलविदा कह दिया.

कानपुर शहर में तीन थाना क्षेत्रों में तीन युवकों ने फांसी लगाकर अपनी जिंदगी को अलविदा कह दिया. परिजनों ने फांसी के फंदे पर युवकों को लटकते देखा तो उनकी चीख-पुकार मच गई.

सूचना पाते ही पुलिस घटना पर पहुंची इसके बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.इसके बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.

घरेलू कलह के चलते लगा ली

फांसी पहली घटना रेल बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत फेथफुलगंज चौकी क्षेत्र में 24 वर्षीय करूणेश साहू ने पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली।

जब सूचना पाकर पुलिस पहुंची तो परिवार जनों ने बताया कि सुबह 9:00 बजे कमरा बंद कर लिया गया था और इसके बाद कमरे में से वह बाहर नहीं आया. घर के लोगों को शंका हुई तो उन्होंने खिड़की से झांका और सब साड़ी के फंदे से लटका हुआ मिला.

बताया जा रहा है कि नवयुवक की शादी को अभी 9 महीने हुए थे और युवक ने प्रेम विवाह किया था युवक नशे का आदी था जिसको लेकर परिवार जनों से उसकी कहासुनी होती रहती थी.

बांस की बल्ली के सहारे किया आत्महत्या

दूसरी घटना-2 महाराजपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत बड़ागांव निवासी 35 वर्षीय महेश कश्यप ने निर्माणाधीन मकान में बल्ली के रस्सी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। पुलिस की पूछताछ में महेश कश्यप की शादी 12 वर्ष पहले मीना के साथ हुई थी.

महेश गांव में ही रहकर नौकरी करता था.परिजनों ने बताया कि पति-पत्नी में अक्सर विवाद होता रहता था. महेश की मीना से व सास से मारपीट भी होती थी. जिसकी वजह से महेश मानसिक तनाव में आ गया था.

मृतक युवक की एक छोटी बेटी वा बेटा भी है.मीना के परिवारजनों का कहना है कि महेश का अपने भाइयों से विवाद था जिसको लेकर एक मुकदमा भी चल रहा था. आरोप-प्रत्यारोप की वजह से पुलिस को कार्यवाही में दिक्कत भी आ रही है.

दुपट्टा से लटकता मिला युवक का शव

तीसरी घटना-3 घाटमपुर कोतवाली के जगदीशपुर गांव निवासी 35 वर्षीय रामऔतार कुरील मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करते थे। घर पर पत्नी शिव कुमारी और दो बेटी गुड़िया और दीक्षा व एक बेटा रवि है।

पत्नी शिव कुमारी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उनके मायके मुद्दर मोहम्मदपुर में सारा परिवार शादी समारोह में था जिस में शामिल होने वह बच्चों के साथ सोमवार शाम मायके चली गई थी.

घर पर पति अकेले थे बुधवार सुबह जब सांस पार्वती उन्हें खाना देने पहुंची तो बेटे को दुपट्टे के सहारे छत के कुंडे से फांसी पर लटकते देखा और शोर मचाया पड़ोसियों ने पत्नी व पुलिस को घटना की सूचना दी। परिजनों ने कहा कि किस कारण यह घटना हुई है अभी समझ में नहीं आ रहा है .

Next Story