कासगंज

IPS Aparna Rajat Kaushik: कौन हैं आईपीएस अपर्णा रजत कौशिक, जो बनीं हैं कासगंज की नई पुलिस कप्तान

Arun Mishra
5 Jan 2024 7:33 AM GMT
IPS Aparna Rajat Kaushik: कौन हैं आईपीएस अपर्णा रजत कौशिक, जो बनीं हैं कासगंज की नई पुलिस कप्तान
x
2015 बैच की तेजतर्रार और अपनी ईमानदारी के लिए मशहूर आईपीएस अपर्णा रजत कौशिक कड़क आईपीएस अफसरों में गिनीं जातीं हैं.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने देर रात 18 आईपीएस (IPS Transfer) अफसरों का ट्रांसफर किया है. जिसमें एक नाम शामिल है 2015 बैच की आईपीएस अपर्णा रजत कौशिक जिन्हें जपनद कासगंज का नया पुलिस कप्तान बनाया है. अभी तक सौरभ दीक्षित कासगंज के एसपी थे जिन्हें अब फ़िरोज़ाबाद का नया एसपी बनाया गया है.

कौन हैं आईपीएस अपर्णा रजत कौशिक

2015 बैच की तेजतर्रार और अपनी ईमानदारी के लिए मशहूर आईपीएस अपर्णा रजत कौशिक कड़क आईपीएस अफसरों में गिनीं जातीं हैं. अपर्णा रजत कौशिक इस समय सूबे की राजधानी लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में डीसीपी के पद पर तैनात थीं. आईपीएस अपर्णा मूल रूप से रामपुर कोई रहने वालीं हैं.

आईपीएस अपर्णा मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान प्रयागराज से 2012 में बीटेक (बायोटेक्नोलॉजी) की डिग्री हासिल की। इसके बाद उन्होंने एक वर्ष मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी किया। वर्ष 2015 में यूपीएससी की परीक्षा पास कर आईपीएस बनीं। अपर्णा के अंदर टीम का नेतृत्व करने की भरपूर क्षमता है। महिलाओं के साथ किसी भी प्रकार के अपराध को लेकर बेहद सख्त मानी जातीं हैं.

आईपीएस अपर्णा गाजियाबाद में एएसपी, शाहजहांपुर में एसपी ग्रामीण जिसके बाद एसपी औरैया का पदभार संभाला, साथ ही कुछ दिनों के लिए एसपी इटावा का भी चार्ज संभाला था. अभी लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में डीसीपी के पद पर तैनात थीं. अब यूपी सरकार ने उन्हें कासगंज का नया एसपी नियुक्त किया है.

'स्पेशल कवरेज न्यूज़' ने तत्कालीन एसपी औरैया के पद पर तैनात अपर्णा जी का इंटरव्यू किया था. आप भी देखिए-


Next Story