कासगंज

कासगंज: हवालात के शौचालय में हिरासत में लिए युवक ने लगाई फांसी, एसपी ने इंस्पेक्टर सहित 5 पुलिसकर्मी किए निलंबित

Arun Mishra
9 Nov 2021 5:12 PM GMT
कासगंज: हवालात के शौचालय में हिरासत में लिए युवक ने लगाई फांसी, एसपी ने इंस्पेक्टर सहित 5 पुलिसकर्मी किए निलंबित
x
युवक की मौत से पुलिस विभाग में खलबली मच गई वहीं परिजनों में काफी आक्रोश देखा गया।

कासगंज में सदर कोतवाली के हवालात के शौचालय में एक नाबालिग लड़की को भगाने के आरोप में नामजद आरोपी युवक ने अपनी जैकेट की डोरी से फांसी लगाकर जान दे दी। आरोपी युवक ने उपचार के दौरान जिला चिकित्सालय में दम तोड़ दिया। युवक की मौत से पुलिस विभाग में खलबली मच गई वहीं परिजनों में काफी आक्रोश देखा गया। युवक के माता पिता ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया है। घटना की सूचना पर काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। वहीं कई थानों का पुलिसबल मौके पर तैनात किया गया।

एसपी ने प्रथम दृष्टया लापरवाह मानते हुए की कार्रवाई

सदर कोतवाली की हवालात के शौचालय में पुलिस हिरासत में युवक के फांसी लगाने के मामले को एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने गंभीरता से लिया है। त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्होंने इंस्पेक्टर सहित कुल 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। एसपी की कार्रवाई से पुलिस में खलबली मची हुई है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस मामले में विस्तृत जांच की जाएगी। लापरवाही के आरोप में सदर कोतवाली के प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह इंदौलिया, उपनिरीक्षक चंद्रेश गौतम, उपनिरीक्षक विकास कुमार, हैड मोहर्रेर घनेंद्र सिंह एवं कांस्टेबल सौरभ सोलंकी के निलंबन की कार्रवाई की गई। पुलिस अधीक्षक बोत्रे ने बताया कि इस पूरे मामले की विस्तृत जांच की जाएगी। प्रथम दृष्टया जिन पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई है उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। यदि और किसी की लापरवाही सामने आएगी तो उसमें भी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस हिरासत में मौत के मामले को लेकर पुलिस के बीच काफी खलबली देखी गई।

मौत का शिकार युवक अलताफ(22) पुत्र चांद मियां निवासी नगला सैय्यद हुआ। बताया गया कि आरोपी युवक टायल मिस्त्री का काम करता था। किसी परिवार में वह टायल लगा रहा था। उसी परिवार की लड़की लापता हो गई। लड़की के परिजनों ने युवक पर लड़की भगा ले जाने की शिकायत पुलिस से की। इस शिकायत पर पुलिस सोमवार की रात्रि करीब आठ बजे युवक को हिरासत में लेकर थाने ले आई। तभी से आरोपी युवक पुलिस की हिरासत में था। आरोपी ने को मंगलवार अपराह्न के समय पेशाब जाने को कहा तो वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे हवालात के शौचालय में भेज दिया। यहां युवक ने अपनी जैकेट की टोपी में लगी डोरी को पाइप में बांधकर गले में फांसी लगा ली।

कुछ देर तक युवक जब बाहर नहीं निकला तो पुलिसकर्मियों ने अंदर जाकर उसे आवाज लगाई, लेकिन आवाज नहीं आई। शौचालय में देखा तो वह फंदे पर लटका हुआ था और उसकी सांसें चल रहीं थीं। तुरंत ही पुलिस युवक को जिला चिकित्सालय ले गई। जहां उपचार के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया। युवक की मौत की सूचना परिवार के लोगों को दी गई। युवक की मौत की सूचना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिवार के लोगों में पुलिस के खिलाफ काफी आक्रोश देखा गया। पिता चांदमियां एवं मां फातिमा सहित अन्य परिजन पुलिस पर हत्या का आरोप लगा रहे थे।


Next Story