राष्ट्रीय

कासगंज में अमित शाह का जबरदस्त भाषण, बुआ और बबुआ ने यूपी में नहीं किया विकास

सुजीत गुप्ता
26 Dec 2021 9:24 AM GMT
कासगंज  में अमित शाह का जबरदस्त भाषण, बुआ और बबुआ ने यूपी में नहीं किया विकास
x

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कासगंज में भाजपा की 'जन विश्वास यात्रा' रैली में शामिल हुए। अमित शाह ने कहा कि पहले लोग अपनी बेटियों को स्कूल और कॉलेज भेजने से डरते थे। 4.5 साल के अंदर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी से सारे गुंडे भाग गए। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भारत माता के जयकारे से संबोधन शुरू किया। उन्होंने कहा कि ब्रज क्षेत्र भाजपा का गढ़ था, है और रहेगा। नारा दिया कि इस बार भाजपा 300 पार।

शाह कहा कि कल्याण सिंह ने पहली बार उत्तर प्रदेश में सुशासन की बात कही थी। पहली बार उत्तर प्रदेश में पिछड़ों की बात की थी, पहली बार पिछड़ा समाज को अधिकार देने का काम कल्याण सिंह ने किया था। यही कल्याण सिंह जी थे, जब समय आया राम जन्मभूमि पर मंदिर बने या कुर्सी जाए तब उन्होंने दो मिनट में कुर्सी को ठुकराकर प्रभु श्रीराम के मंदिर का रास्ता साफ कर दिया था। पहली बार उत्तर प्रदेश में पिछड़ों की बात की थी, पहली बार पिछड़ा समाज को अधिकार देने का काम महान कल्याण सिंह जी ने किया था। उनकी वजह से ही बीजेपी को 2014, 2017 और 2019 का जीत मिली।

अमित शाह ने समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने अखिलेश यादव का नाम लेकर उनके ऊपर निशाना साधा। भाषण के दौरान शाह ने बाबा, बाबू, बुआ और बबुआ के साथ दादा पर अपना पूरा भाषण फोकस रखा।

'बुआ-बबुआ ने नहीं किया विकास '

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यूपी में बुआ-बबुआ ने सरकारें चलाईं, क्या ये सभी का विकास कर पाईं? सपा के राज में आपका भला होता था क्या? बसपा के राज में विकास होता था क्या? वो नहीं करते सकते, ये जातिवादी पार्टियां है परिवारवादी पार्टियां हैं।

'सपा के गुंडे करते थे परेशान'

शाह ने कहा कि मैं साढ़े चार साल पहले जहां जाते थे, यही कहा जाता था कि सपा के गुंडे परेशान कर रहे हैं। हर जिले में एक दादा होता था। आज हनुमान दादा के अलावा कोई और दादा नहीं है। 5 साल के अंदर योगी जी के राज में यूपी के सारे गुंडे पलायन कर गए हैं। पहले यूपी से आम जनता पलायन कर रही थी।

'राम मंदिर मांगने पर मिलती थी लाठियां'

अमित शाह ने कहा कि पहले अयोध्या में प्रभू श्रीराम का मंदिर बनने की मांग पर डंडे पड़ते थे कि नहीं, गोलियां चलाई जाती थीं। जब आपने आशीर्वाद दिया तो प्रधानमंत्री जी के प्रयासों से अयोध्या में प्रभू श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है।

'लोग बच्चियों को स्कूल तक नहीं भेजते थे'

शाह ने कहा कि जो मंदिर का विरोध करते थे, राम भक्तों पर गोली चला रहे थे क्या आप उनका साथ देंगे? उन्होंने कहा कि पहले क़ानून व्यवस्था की परिस्थिति इतनी खराब हो गई थी कि लोग अपनी बच्चियों को स्कूल-कॉलेज भेजने से कतराते थे। 5 साल के अंदर ही योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सारे गुंडे उत्तर प्रदेश से पलायन कर गए।

'काशी धाम औरंगजेब के समय से था बंजर'

'औरंगजेब' के समय से काशी में बाबा का धाम बंजर पड़ा था। करोड़ों लोग वहां जाते थे, फूल चढ़ाते थे, गंगाजल चढ़ाते थे लेकिन मन में कोफ्त होती थी कि बाबा का दरबार सूना पड़ा है। आज बाबा का दरबार काशी को मोदी जी ने ऐसे सजाया है कि देखते ही बनता है।

'योगी सरकार में नहीं हुए दंगे'

हमने धारा 370 हटाई तो अखिलेश यादव ने विरोध किया, कांग्रेस ने किया और हाथी वालों ने किया। क्या आप 370 का विरोध करने वालों को वोट देंगे? पहले आतंकी घुस आते थे, हमारे जवानों को मारकर चले जाते थे। हमने सर्जिकल स्ट्राइक किया। अखिलेश क्या देखकर वोट मांगने निकले हो, लोग जानते हैं कि आपके राज में 700 दंगे हुए। योगी सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ।

पहले हर जिले में एक बाहुबली होता था, अब हर जिले में एक उत्पाद है। पहले हर जिले में एक मिनी सीए होता था, अब हर जिले में उद्योग है। पहले हर जिले में एक स्कैम हुआ करता था, आज हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज है। 18 बड़ी-बड़ी सिंचाई योजनाएं बीजेपी की सरकार ने शुरू कीं, उनमें से 17 पूरी कर ली हैं।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story