कासगंज

पिता व दादा ने रात के अधेंरो में अपने प्रेमी के साथअश्लील हरकतें करते पकड़ा, कासगंज पुलिस ने सुलझाई मौत की गुत्थी 36 घंटे में

Shiv Kumar Mishra
25 Jan 2023 8:11 AM GMT
पिता व दादा ने रात के अधेंरो में अपने प्रेमी के साथअश्लील हरकतें करते पकड़ा, कासगंज पुलिस ने सुलझाई मौत की गुत्थी 36 घंटे में
x
पिता व दादा द्वारा पकडे जाने पर झगझोरने से सदमें में पहुँचने से हुयी थी मृतका की मृत्यु

कासगंज: 22.जनवरी .2023 को थाना ढोलना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम जहांगीरपुर के पास सरसों के खेत में एक किशोरी उम्र करीब 16 वर्ष जाति लोधी राजपूत के शव मिलने की सूचना प्राप्त हुयी। इसी सूचना पर पुलिस अधीक्षक कासगंज द्वारा तत्काल घटना स्थल पर पहुँचकर मौका मुआयना किया। डॉग स्क्वायड, फील्ड यूनिट के द्वारा साक्ष्य संकलित कर शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया । वादी द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर थाना ढोलना पर मु0अ0सं0 12/23 धारा 302 भादवि0 बनाम अज्ञात पंजीकृत कर विवचना प्रारम्भ की गयी ।

नवागंतुक पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित स्थानीय पुलिस,एसओजी व सर्विलांस की 3 टीमों का गठन की। गठित टीम द्वारा किये गये निरन्तर प्रयासों के क्रम में आज दिनांक 25.जनवरी को समय करीब 6.30 बजे सुबह अभियुक्तगण 1. राकेश पुत्र थान सिंह नि0 जहांगीरपुर थाना ढोलना जनपद कासगंज 2. थान सिंह पुत्र स्व0 बहोरी सिंह नि0 उपरोक्त 3. दो बाल अपचारी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

पूछताछ में बताया

पुलिस द्वारा अभियुक्तगण से कड़ाई से पूछताछ की गयी तो मृतका के पिता अभियुक्त राकेश व मृतका के दादा अभियुक्त थान सिंह ने बताया कि साहब हमने दिनांक 23.जनवरी को प्रात: 4:00 बजे अंधेरे में घर के पीछे तालाब किनारे खडे घने पेडों में अपनी पुत्री को गांव के ही दो लडकों के साथ बात करते हुये व अश्लील हरकतें करते हुये पकड लिया, जब हमने दोनों लड़कों को पकडे की कोशिश की तो वह दोनो अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गये फिर हम दोनो ने अपनी लड़की का गला पकड़ कर झगझोर दिया जिससे वह सदमें में चली गयी व उसकी मृत्यु हो गयी । साहब हम लोगों ने पुलिस से बचने के लिये पास में खडी सरसों के खेत में अपनी पुत्री का शव छिपा दिया था ।

एक बाल अपचारी से पूछने पर उसने बताया कि दिनांक 23.जनवरी को प्रात: 4.00 बजे अपने दोस्त के साथ मृतका से मिलने गये थे तभी उसके पिता व दादा ने हम लोगों को पकडने का प्रयास किया, हम दोनो वहाँ से भाग गये व मृतका के पिता व दादा उसके साथ मारपीट करने लगे ।

अभियुक्तगण उपरोक्त द्वारा पुलिस को हत्या की झूठी सूचना और साक्ष्य छिपाने लिए पुलिस द्वारा मुकदमा उपरोक्त में धारा 304,201,195,354,354(घ) भादवि0 व 7/8 पोक्सो एक्ट की वृद्धि की गयी व धारा 302 का लोप किया गया । गिरफ्तार अभियुक्तगण के विरुद्ध अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

एसपी सौरभ दीक्षित ने बताया



Next Story