कासगंज

Kasganj Breaking News: महिला सिपाही ने की फांसी लगाकर आत्महत्या की कोशिश, कोतवाल पर गंभीर आरोप

Shiv Kumar Mishra
6 July 2021 8:10 AM GMT
Kasganj Breaking News: महिला सिपाही ने की फांसी लगाकर आत्महत्या की कोशिश, कोतवाल पर गंभीर आरोप
x

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में एक महिला सिपाही ने अपने ही कोतवाल से परेशान होकर आत्महत्या करने की कोशिश की. महिला सिपाही की हालत नाजुक बनी हुई है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उधर इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. महिला सिपाही ने अपने कोतवाल राजेश कुमार मीणा पर पिछले 1 महीने से लगातार प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. फिलहाल घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंच गए. अब देखना होगा के आरोपी प्रभारी निरीक्षक पर पुलिस अधीक्षक कार्रवाई करते हैं या पीड़ित महिला सिपाही पर ही गाज गिराई जाएगी.

महिला सिपाही का आत्महत्या के प्रयास का मामला कासगंज जिले के कोतवाली सहावर का है. यहां तैनात वैशाली पुंडीर नामक महिला सिपाही ने अपने कोतवाल राजेश कुमार मीणा से लगातार प्रताड़ित होने से परेशान होकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. इतना ही नहीं उसने आत्महत्या के प्रयास करने से पहले ही एक सुसाइड नोट भी लिखा है. उसने लिखा है, "मैं अपने प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार मीणा से तंग आकर आत्महत्या कर रही हूं. इसकी जिम्मेदार सिर्फ राजेश कुमार मीणा है."

बताया जाता है कि महिला सिपाही की ड्यूटी बैंक पर लगाई गई थी लेकिन निजी परेशानी की वजह से उसने कोतवाल से निवेदन किया. उसने बताया कि वह पर्सनल परेशानी से ग्रसित है इसलिए उसे कुछ घंटों के लिए ड्यूटी से छूट दी जाए. लेकिन उसके बावजूद भी आरोपी राजेश कुमार मीणा ने पीड़ित महिला सिपाही को यह कहकर भगा दिया कि यह परेशानी तुम्हे अकेली को नहीं है, सभी महिलाओं को होती है. जाकर अपनी ड्यूटी करो.

इसी बात से क्षुब्ध होकर पीड़ित सिपाही ने अपने आवास पर जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की और फांसी लगाने से पहले उसने आरोपी प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार मीणा के खिलाफ सुसाइड नोट भी लिखा है. पीड़ित महिला सिपाही वैशाली ने बताया कि वह अकेली महिला सिपाही नहीं है, जो प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार मीणा से परेशान है. पिछले 1 महीने से राजेश कुमार मीणा कोतवाली में तैनात सभी महिला सिपाहियों को लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं. इसकी वजह से मेरे अलावा और अन्य महिला सिपाही भी परेशान हैं.

पीड़ित सिपाही वैशाली पुंडीर ने आरोपी प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार मीणा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. अब देखना होगा कि पुलिस अधीक्षक इंस्पेक्टर राजेश कुमार मीणा के खिलाफ क्या कार्रवाई करते हैं? या फिर पीड़ित महिला सिपाही पर ही गाज गिरती है

Next Story