कासगंज

कासगंज जिले में प्रधानाध्यापक-शिक्षामित्र के बीच जमकर मारपीट, वीडियो वायरल

Shiv Kumar Mishra
24 Dec 2022 4:51 PM GMT
कासगंज जिले में प्रधानाध्यापक-शिक्षामित्र के बीच जमकर मारपीट, वीडियो वायरल
x
शिक्षण कार्य के दौरान ही विद्यार्थियों के सामने जमकर हुई मारपीट

कासगंज जिले में आज एक अजीबोगरीब वीडियो वायरल हुआ जिसमें अनुशासन की सीख देने वाले गुरुजी ही जब मर्यादा तार-तार कर दें तो फिर तो सरकारी स्कूलों में अनुशासन की बात कहना बेमानी होगी। ऐसा ही देखने को मिला शनिवार को सहावर विकासखंड क्षेत्र के गांव बढ़ारी कलां के प्राथमिक विद्यालय में।

जहां प्रधानाध्यापिका और शिक्षामित्र में जमकर मारपीट हुई। विद्यार्थियों के सामने होती मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। बीएसए ने मामले की जांच के लिए कासगंज, सहावर के खंड शिक्षा अधिकारी संयुक्त जांच टीम बना दी है और तत्काल जांच शुरू करते हुए जल्द रिपोर्ट मांगी है।

मामला शनिवार सुबह विद्यालय खुलने के बाद का है। यहां प्रधानाध्यापिका के पद पर बीनेश कुमारी तैनात हैं और शिक्षा मित्र के पद पर साधना तैनात है। दोनों के बीच दूध वितरण को लेकर पहले तो कहा सुनी हुई और फिर थोड़ी ही देर में दोनों ने एक दूसरे में हाथापाई शुरू कर दी। काफी देर तक गुत्थमगुत्था होती रही। विद्यार्थी तमाशबीन बने रहे।

अन्य स्टाफ भी पहले तो तमाशबीन बना रहा और फिर उसके बाद बचाव के लिए अन्य शिक्षकों ने इन दोनों के बीच गुत्थमगुत्था खत्म कराई। किसी ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही बेसिक शिक्षा विभाग में खलबली मच गई। बीएसए ने मामले में कासगंज के खंड शिक्षा अधिकारी श्रीकांत पटेल और सहावर के खंड शिक्षा अधिकारी सचिन यादव की संयुक्त टीम जांच के लिए गठित कर दी है और जल्द रिपोर्ट मांगी है।

चर्चा का विषय बनी रही यह घटना

दिनभर शिक्षा विभाग में यह घटना चर्चा का विषय बनी रही। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद तरह-तरह की चर्चाएं होती रहीं। शिक्षक अलग-अलग तरीके से कयास लगा रहे थे, लेकिन घटना का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है।

मामले में जांच के लिए दो सदस्यीय टीम गठित कर दी गई है। जल्द ही रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी--- राजीव कुमार, बीएसए।

Next Story