कासगंज

तंबाकू कारोबारी के ठिकानों पर लगभग 53 घंटे से चल रही IT रेड

Desk Editor
5 Aug 2022 5:39 AM GMT
तंबाकू कारोबारी के ठिकानों पर लगभग 53 घंटे से चल रही IT रेड
x
तंबाकू कारोबारी के ठिकानों पर लगभग 53 घंटे से चल रही IT रेड

कासगंज में आयकर विभाग की टीम ने तंबाकू कारोबारियों के घर और गोदाम पर छापेमारी की, यह छापेमारी लगभग पिछले 53 घंटों से लगातार जारी है खबर भेजने तक, लेकिन अभी तक इनकम टैक्स के अधिकारियों ने कोई भी जानकारी नहीं दी है।

दरअसल, बुधवार सुबह 6 बजे इनकम टैक्स की टीम कासगंज जनपद के पटियाली कस्बे में पहुंची थी। यहां टीम ने पटियाली के दो बड़े तंबाकू कारोबारी रसूल अहमद और रईस अहमद की गोदाम, फैक्ट्री और घरों पर छापेमारी की, आज शुक्रवार खबर भेजने तक लगभग 53 घंटे बीत चुके हैं, लेकिन इनकम टैक्स की छापेमारी लगातार जारी है।

वहीं इनकम टैक्स अधिकारी अभी मीडया के सामने कुछ बताने से बच रहें हैं, सूत्रों के मुताबिक जिस प्रकार से छापेमारी चल रही है, उससे लग रहा है कि कोई बड़ा खुलासा इनकम टैक्स की टीम कर सकती है, इनकम टैक्स के छापे के तार पंजाब से जुड़ते नजर आ रहे हैं, इस पूरे मामले में कुछ ट्रांसपोर्टर और अन्य व्यवसायियों को भी इनकम टैक्स की टीम ने पूछताछ के लिए उठाया है।

आपको बतादें कि कासगंज का पटियाली कस्बा तंबाकू उत्पादन का बड़ा गढ़ कहा जाता है, यहां पर तंबाकू का करोड़ों का कारोबार होता है, तंबाकू प्रोसेसिंग का पटियाली बड़ा केंद्र है, तंबाकू उत्पादन के लिए पटियाली व्यापारियों के लिए कितना मुफीद है, इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हरियाणा के रहने वाले बड़े तंबाकू कारोबारी ने भी पटियाली में अपना उद्योग स्थापित कर रखा है।

Next Story