कासगंज

कासगंज पुलिस ने किया दो वर्ष पुरानी घटना का बड़ा खुलासा, 2019 में सनसनीखेज हत्या की घटना में मृतक का भाई ही निकला हत्यारा

Shiv Kumar Mishra
7 Sep 2021 8:44 AM GMT
कासगंज पुलिस ने किया दो वर्ष पुरानी घटना का बड़ा खुलासा, 2019 में सनसनीखेज हत्या की घटना में मृतक का भाई ही निकला हत्यारा
x
कासगंज पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे ने दो वर्ष पुरानी घटना का बड़ा खुलासा

कासगंज: 4.अप्रैल .2019 को थाना सिढपुरा पर वादी अनूप सिंह पुत्र भगवान सिंह निवासी नाथपुर जनपद कासगंज द्वारा एक लिखित तहरीर देकर अवगत कराया गया कि 3.अप्रैल .2019 की रात्रि को उसके पुत्र अजय उर्फ मुन्नालाल की अज्ञात अभियुक्तगण द्वारा धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। वादी द्वारा प्रस्तुत तहरीर के आधार पर थाना सिढपुरा में अज्ञात अभियुक्तगण के पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ की गई थी।

युवा पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे द्वारा जनपद का कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात से ही पुरानी अनसुलझी घटनाओं का संज्ञान लेकर उनका सफलतापूर्वक अनावरण किये जाने हेतु अभियान चलाया जा रहा है। थाना सिढपुरा क्षेत्रान्तर्गत घटित उक्त घटना का खुलासा करने हेतु क्षेत्राधिकारी पटियाली के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक सिढपुरा विनोद कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया।

गठित पुलिस टीम द्वारा निरन्तर उक्त घटना के सफल अनावरण हेतु सार्थक प्रयास किये जा रहे थे, इन्हीं प्रयासों के क्रम में सुरागरसी पतारसी द्वारा यह तथ्य प्रकाश में आया कि मृतक अजय उर्फ मुन्नालाल बहुत ही सीधा सादा व्यक्ति था जिसकी गाँव में किसी से भी कोई दुश्मनी या विवाद नही था मृतक का सगा छोटा भाई विजय अपराधिक प्रवृत्ति का है जो कई साल तक जेल में रहा है तथा शराब व गाँजे का नशा भी करता है। मृतक के पिता अनूप सिह रिटायर्ड सैनिक है जिनको पेंशन मिलती है पेंशन का पैसा अनूप सिह मृतक अजय उर्फ मुन्नालाल के सीधा होने के कारण उसी के परिवार पर अधिक खर्च करते थे तथा मकान के बँटवारे में भी मृतक अजय उर्फ मुन्नालाल को अधिक हिस्सा दिया गया था जिस कारण विजय अपने भाई अजय से जलता था तथा घटना से कुछ समय पूर्व विजय द्वारा मकान/घेर की जगह को लेकर मृतक के साथ विवाद हुआ था । उस समय विजय द्वारा अपने भाई मृतक अजय उर्फ मुन्नालाल व भतीजे हेमवीर पर जान से मारने की नीयत से फायर किया था तथा परिवार का मामला होने के कारण लोगों ने समझौता करा दिया था । थाने पर कोई सूचना नही दी थी । इन कारणों से भाईयों में आपस में विवाद होता रहता था तथा आपस में बातचीत भी न के बराबर होती थी।

प्रकरण में गठित पुलिस टीम द्वारा मृतक के छोटे भाई विजय पुत्र अनूप सिह निवासी नाथपुर थाना सिढपुरा जनपद कासगंज को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई तो अभियुक्त द्वारा अपने जुर्म का इकबाल करते हुए बताया कि अपने पिता द्वारा भाई को अधिक सम्पत्ति देने से हुई जलन एवं चल रहे पुराने विवाद के कारणों से उसी ने अपने भाई की चाकू से गला रेतकर हत्या की थी । पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू भुजपुरा व नाथपुर के मध्य जाने वाले रास्ते पर स्थित बरगद के पेड के पास बनी कोठरी की दीवाल की बाहरी तरफ पडी ईंटो में से बरामद कराया । जिस सम्बन्ध में अ0सं0 182/21 धारा 4/25 आयुध अधि0 पंजीकृत कर अभियुक्त को जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है।



Next Story