कासगंज

दृष्टि दिव्यांग बच्चों को साइट सेवियर्स सस्था ने दी ज्योति

Desk Editor
9 Sep 2022 1:16 PM GMT
दृष्टि दिव्यांग बच्चों को साइट सेवियर्स सस्था ने दी ज्योति
x

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार शिक्षा विभाग के अन्तर्गत समेकित शिक्षा के द्वारा दृष्टि विहीन और विकलांग बच्चों के पडने के साथ साथ उनके खाने रहने की देखभाल कुशल अध्यापक के देख रेख में होतीं रहती है। इस तरह के दृष्टि व विकलांग दिव्यांग बच्चों के लिए साइट सेवियर्स सस्था द्वारा अब आंखों की खोई हुई

रोशनी देने के लिए सरकार के सग कन्धे से कन्धा मिलाकर बच्चों की जिदगी मैं रोशनी देने का काम कर रही है।आज कासगज जिला मुख्यालय स्थित रूद्राक्ष सभागार मैं आज जिलाधिकारी हर्षिता माथुर की अध्यक्षता मैं समेकित शिक्षा के अन्तर्गत साइट सेवियर्स सस्था द्वारा पांच दृष्टि विहीन बच्चों की आंख का आपरेशन कराकर उनके अधेरे जीवन मैं रोशनी भर दी।

वहीं डीएम हर्षिता माथुर ने माँ सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलित किया, बीएसए राजीव कुमार सीडीओ सचिन कुमार ने भी पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलित किया।वहीं डीएम हर्षिता माथुर ने दृष्टि विहीन बच्चों की खोई हुई आखो की रोशनी मिलने पर बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। बच्चों को सस्था द्वारा ब्रेल किट डेजीकेयर, दस बच्चों को टीएलएम वितरित किये।

वहीं जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने बताया कि दृष्टि दिव्याग बच्चों की आखो की रोशनी मिलने से बच्चों के जीवन मैं अधँकार खत्म हो गया। वह एक साधारण बच्चों की तरह जीवन यापन कर सकते है। इसके अन्तर्गत 150 बच्चों को चिन्हित किया गया था और साइट सेवियर्स सस्था ने बच्चों के जीवन मैं रोशनी देकर एक बहुत महत्वपूर्ण सामाजिक कार्य किया है।हम यही चाहते हैं कि अन्य

सामाजिक सस्था मैं दृष्टि दिव्याग बच्चों के लिए भी काम करे।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सचिन कुमार जिला विधालय निरीक्षक राजीव कुमार,साइट सेवियर्स इडिया के निर्मल वर्मा,जिला समन्वयक समेकित शिक्षा वीरेन्द्र सिंह समस्त एबीएस सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Next Story