कासगंज

पुलिस की गिरफ्त में आया डॉक्टर डैन, भारी मात्रा में नाजायज हथियार और अवैध शराब बरामद

Arun Mishra
27 March 2021 3:55 PM GMT
पुलिस की गिरफ्त में आया डॉक्टर डैन, भारी मात्रा में नाजायज हथियार और अवैध शराब बरामद
x
जंगलों में बने डॉक्टर डैन के नाम से विख्यात फार्म हाउस पर छापा मारा गया तो वहां पर भारी मात्रा में अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा था.

कासगंज : आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव व होली के त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराए जाने हेतु पुलिस अधीक्षक कासगंज मनोज कुमार सोनकर द्वारा जनपद के सभी थानों में अवैध शराब व अवैध शस्त्रों के विरुद्ध एक व्यापक अभियान चलाया जा रहा है इसी अभियान के क्रम में आज मुखबिर खास की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक अमांपुर व प्रभारी निरीक्षक सहावर व अन्य पुलिस बल की संयुक्त कार्यवाही में अमापुर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम कौंधा के जंगलों में बने डॉक्टर डैन के नाम से विख्यात फार्म हाउस पर छापा मारा गया तो वहां पर भारी मात्रा में अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा था.

पुलिसकर्मियों द्वारा फार्म हाउस के अंदर जाकर तलाशीं ली गयी तो मौके से 2 अभियुक्तगण 1. मुनीश प्रताप उर्फ डॉक्टर डैन पुत्र कृपाल सिंह निवासी भिडौल थाना सहावर जनपद कासगंज 2. युवराज को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से एवं निशानदेही पर फार्म हाउस से 42 पेटी अवैध शराब, 4 डिब्बा सिंथेटिक स्प्रिट जिनसे करीब 700 पेटी अवैध शराब का निर्माण किया जा सकता था, 3 रोल नकली , खाली पव्वे 6500, नकली ढक्कन 700, खाली ड्रम 30 विभिन्न जनपदों के वाहनों की फर्जी नम्बर प्लेट, व इसके अतिरिक्त दूसरे कमरे में संचालित अवैध शस्त्र फैक्टरी का भंडाफोड़ करते हुए वहां से 3 बने तमंचे, 8 अधबने तमंचे व भारी मात्रा में शस्त्र बनाने के उपकरण (नाल, स्प्रिंग, ट्रिगर, चाप, हथौड़ा, छेनी आदि) व 1 चार पहिया वाहन, 1 दो पहिया वाहन भी बरामद किए गए हैं।

अभियुक्तों ने पूछताछ के दौरान बताया कि उक्त शराब का निर्माण कर आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छे दामों पर बेच कर मुनाफा कमाते थे, इसी प्रकार अवैध शस्त्रों का निर्माण की ग्रामीण क्षेत्रों में बिक्री हेतु किया जा रहा था । इस संबंध में अभियुक्तों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है ।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story