कौशाम्बी

बंदूक के कुंदे से सिपाही ने की अधेड़ की पिटाई दर्दनाक मौत

Shiv Kumar Mishra
4 Sep 2022 1:53 PM GMT
बंदूक के कुंदे से सिपाही ने की अधेड़ की पिटाई दर्दनाक मौत
x
पुलिस पिटाई से मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने शुरू किया हंगामा

कौशाम्बी पश्चिम शरीरा कस्बे में मामले का निस्तारण करने गई पुलिस की पिटाई से अधेड़ की मौत हो गई। इससे लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।पुलिस ने परिवार वालों को समझाकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक की पत्नी ने सिपाही पर पिटाई का आरोप लगाया है।

पश्चिम शरीरा निवासी मथुरा सोनकर का गांव के ही वासुदेव से खेत में बाड़ लगाने को लेकर करीब पांच दिन पहले विवाद हो गया। किसी तरह ग्रामीणों ने समझाकर मामला शांत कराया। इसके बाद मथुरा के सास की मौत होने की जानकारी मिलने पर वह पत्नी सीमा के साथ फतेहपुर चला गया। शनिवार की शाम बहू ने मथुरा से फोन कर बताया कि विपक्षी वासदेव व उसके परिवार वालों ने उसके खेत में कंटीली तार बांध दिया है। कारण पूछने पर वह मारपीट पर आमादा हैं। मथुरा के कहने पर बहू ने पुलिस को सूचना दी।

सीमा का आरोप है कि रविवार की दोपहर थाने के सिपाही अरुण सिंह व गोविंद कुमार पहुंचे। विपक्षी की धर-पकड़ करने के बजाए उल्टे मथुरा को गाली-गलौज करने लगे। इस बीच गोविंद ने बंदूक के कुंदे से मथुरा पर वार कर दिया। इससे वह बेहोश हो गया। यह देख दोनों सिपाही वहां से भाग निकले। स्वजन आनन-फानन बाइक से मथुरा को लेकर अस्पताल जा रहे थे। रास्ते में थानाध्यक्ष भवानी सिंह मिले तो उन्होंने अपनी जीप में बेसुध मथुरा को बैठा लिया। जिला अस्पताल लेकर आए लेकिन चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

पत्नी ने सिपाही पर पिटाई का आरोप लगाया है। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक का कहना है कि दो पक्षों के बीच मारपीट हुई थी। इसी चलते मथुरा की मौत हुई है। जबकि परिवार वालों का दावा है कि विवाद शनिवार को हुआ था और मथुरा रविवार को ही फतेहपुर से लौटा है।

Next Story