कौशाम्बी

Pradhan Mantri Awas Yojana: आपात्र लोगों के नाम पर दिया जा रहा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ, जिलाधिकारी से शिकायत

Shiv Kumar Mishra
1 March 2023 9:29 AM GMT
Pradhan Mantri Awas Yojana: आपात्र लोगों के नाम पर दिया जा रहा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ, जिलाधिकारी से शिकायत
x
Pradhan Mantri Awas Yojana news

Pradhan Mantri Awas Yojana news : कौशाम्बी शासन द्वारा गरीब लोगों के लिए पीएम आवास योजना की मुहीम चलाई गई है जिसके तहत कच्चे मकान व झोपड़ पट्टी में रहने वाले लोगों को पक्की छत नसीब हो सके लेकिन जिम्मेदारों के द्वारा प्रधान मंत्री आवास योजना का लाभ आपात्र लोगों तक पहुंचाया जा रहा है जिससे पीएम और सीएम का सपना साकार होता नही दिख रहा है।

Pradhan Mantri Awas Yojana news:विकास खण्ड सिराथू क्षेत्र के ग्राम पंचायत चक बस्तियारा परसीपुर में जिम्मेदारों के द्वारा पीएम आवास योजना में बड़ी धांधली कर आपात्र लोगों तक पीएम आवास योजना का लाभ दिया जा रहा है, जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से की है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि ग्राम प्रधान व पंचायत मित्र द्वारा ग्राम सभा बख्तियारा में अर्चना द्विवेदी पत्नी देवेन्द्र कुमार तथा उर्मिला पत्नी रामबाबू जो वर्तमान समय में एक ही घर के सदस्य हैं तथा उनका मकान भी पूरी तरह से पक्का बना हुआ है और इनके पास 7 - 8 बीघा खेती भी है और यह पूरी तरह से संपन्न हैं इसके बावजूद इन्हे आवास योजना का लाभ दिया जा रहा है।

ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी द्वारा पैसा लेकर आपात्रो के नाम पर आवास मुहैया कराए जाने का भी आरोप लगाया है, जबकि ग्राम पंचायत में धर्मेन्द्र पुत्र कामता प्रसाद तथा पिन्टू पुत्र सोहनलाल, रामचन्द्र पुत्र सोहनलाल आदि लोग पात्र हैं फिर भी उन्हें जिम्मेदारों ने आजतक आवास योजना का लाभ नहीं दिया और आज भी झोपड़पट्टी में रहने को मजबूर हैं। उक्त पात्र लोगों को ग्राम प्रधान द्वारा आज तक आवास मुहैया नही कराया गया लेकिन आपात्र लोगों को अवश्य दे रहे हैं क्योंकि उनसे कमीशन मिलता है।

लोगों ने बताया कि ग्राम पंचायत द्वारा जारी आवास पात्रता की सूची में नरेन्द्र कुमार पुत्र आनन्द कुमार, मैकूलाल, रामगुलाम, राममिलन पुत्र कृष्णपाल पूर्णतः आपात्र की श्रेणी में आते हैं इनका मकान पूर्णरूप से पक्का बना हुआ है फिर भी उक्त लोगों का नाम आवास पात्रता की श्रेणी में दर्ज है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से शिकायत कर आपात्र लोगों का नाम हटाकर पात्र लोगों के नाम पर आवास मुहैया कराए जाने को कहा। Pradhan Mantri Awas Yojana news

राजकुमार पत्रकार

Next Story