कौशाम्बी

घटिया क्वालिटी की सामग्री से हो रहा नाले का निर्माण

Shiv Kumar Mishra
30 Jun 2022 6:22 AM GMT
घटिया क्वालिटी की सामग्री से हो रहा नाले का निर्माण
x
जिला पंचायत से बन रहे नाले में ठेकेदार और अधिकारियों की लगी भ्रष्ट नजर

कौशाम्बी।*जिला पंचायत द्वारा बरसात के पानी की निकासी किए जाने के मकसद से चायल तहसील के मखऊ पुर में 500 मीटर नाला का निर्माण कराया जा रहा है लेकिन जिला पंचायत के इस नाला निर्माण में ठेकेदार और अधिकारियों की भ्रष्ट नजर लग गई है जिससे नाला घटिया क्वालिटी का निर्माण कर रकम निकालने में ठेकेदार लगे हैं। बताया जाता है कि घटिया क्वालिटी की सामग्री का प्रयोग नाला निर्माण में हो रहा है। सीमेंट बालू के मिश्रण के अनुपात में भी जमकर खेल हो रहा है। क्षेत्र की जनता ने मानक विहीन नाला निर्माण पर जिला पंचायत का ध्यान आकृष्ट कराया लेकिन घटिया नाला निर्माण पर रोक नहीं लगी है।

जानकारी के मुताबिक चायल तहसील क्षेत्र के मखऊपुर में जिला पंचायत के माध्यम से नाले का निर्माण हो रहा है। बरसात के पानी की निकासी के लिए लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए 500 मीटर नाला निर्माण की धनराशि जिला पंचायत द्वारा स्वीकृत कर ठेकेदार को अरविंद यादव के घर से मिलन यादव के घर तक 500 मीटर नाले का निर्माण कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया गया लेकिन जिला पंचायत के ठेकेदार की भ्रष्ट नजर सरकारी रकम पर लग गई और ठेकेदार ने विभागीय अधिकारियों से सांठगांठ कर घटिया क्वालिटी के नाला का निर्माण कराना शुरू कर दिया है।

नाला निर्माण में घटिया क्वालिटी की सामग्री का उपयोग कर मानक विहीन तरीके से नाले का निर्माण बेखौफ तरीके से किया जा रहा है। नाला निर्माण की रकम में जमकर लूट खसोट एवं बंदरबांट किया जा रहा है। घटिया निर्माण पर रोक लगाने और उसकी जांच करने का प्रयास जिला पंचायत के अवर अभियंता ने अभी तक नहीं किया है। ग्रामीणों ने मामले की शिकायत भी अधिकारियों से की लेकिन ठेकेदार के बढ़ते वर्चस्व के चलते घटिया नाला निर्माण पर रोक नहीं लग सका है जिसके चलते ग्रामीणों के बीच भारी आक्रोश पनप रहा है।

Next Story