कौशाम्बी

पाँच लाख के शौचालय में चार फुट का गड्ढा

सुजीत गुप्ता
31 Aug 2021 1:45 PM GMT
पाँच लाख के शौचालय में चार फुट का गड्ढा
x
समूह के निगरानीकर्ता कर्मचारी व सफाई कर्मचारी घर बैठे लेतेकि हैं सरकारी रुपया, अर्धनिर्माण सामुदायिक शौचालय जमालमऊ का आज तक नही हो सका चालू निकल गया रुपया

कौशाम्बी। कौशाम्बी सिराथू तहसील क्षेत्र के ग्राम जमालमऊ में सामुदायिक शौचालय का पूरा निर्माण नही हो सका जबकि ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि समहू के निगरानी में शौचालय दिये जाने की बात कही जाती हैं। बाद आज तक नही खुला और न उसमें न ही कोई गड्ढा बनाया गया हैं। 6 माह का समूह को सरकारी रुपया उपलब्ध कराया जा चुका हैं।

अभियान को बट्टा लगा रहे नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान व कर्मचारियों को घर बैठे रुपया देने का खेल खेला जा रहा है । आपस मे रुपयों का बन्दरबाँट कर सरकारी खजाने को लूटाने का काम जिले में चल रहा हैं। जबकि सेक्रेटरी से बात करने पर यह जानकारी मिली कि नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान को एक माह पहले ही सारी सामग्री दी जा चुकी हैं। लेकिन वह निर्माण क्यों नही कर रहे हैं। इसकी शिकायत मुझे मिली हैं।इनके खिलाफ इस पर कार्यवाही करने का अधिकारियों से शिकायत की गयीं हैं।


नवनियुक्त प्रधान के ही कार्यकाल में ही 54 हजार रुपये भी निकाला जा चुका है। वर्तमान प्रधान के ही सहमति से रुपया निकाला गया और कहा कि हमे जानकारी नही है।वही निगरानी करता व प्रधान ने रुपयों को बाटने के बाद आज तक अधूरे शौचालय की तरफ देखा तक नही और न ही शौचालय को चालू कराने का प्रयास किया जा सका ग्रामीण के बार बार शिकायत के बाद भी जिले के अधिकारियों को यह भ्रष्टाचार नही दिखाई दे रहा हैं जबकि ग्रामीणों का कहना है कि।वर्तमान प्रधान भी झूठ बोल कर लुटेरों के साथ मिल कर धन उगाही में लगे हुए हैं।


Next Story